Header Ad

IND vs AUS: ड्रॉ पर छूटा WTC Final 2023 तो भारत-ऑस्ट्रेलिया में से कौन बनेगा विजेता? जानिए क्या कहते हैं नियम

By Anshu - June 03, 2023 06:01 PM

WTC Final 2023 IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की शुरुआत 7 जून से होगी। हालांकि अगर मैच ड्रॉ पर छूटता है तो किस टीम को विनर घोषित किया जाएगा यह बड़ा सवाल है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाना है। द ओवल के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर होने की पूरी उम्मीद है। हालांकि, 22 गज की पिच पर जोरदार घमासान के बावजूद अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल ड्रॉ पर छूटता है, तो कौन सी टीम ट्रॉफी को साथ घर ले जाएगी। ऐसे ही तमाम सवाल आपके मन में भी उठ रहे होंगे, तो आइए आपकी हर उलझन को दूर कर देते हैं।

ड्रॉ रहा डब्ल्यूटीसी फाइनल तो क्या?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अगर ड्रॉ पर छूटता है, तो टेबल में टॉप पर रहने के बावजूद कंगारू टीम को चैंपियन घोषित नहीं किया जाएगा। दरअसल, फाइनल मैच अगर ड्रॉ रहता है, तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विनर घोषित किया जाएगा और भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ट्रॉफी शेयर होगी।

ind vs aus

बारिश बनी विलेन तो क्या?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अगर बारिश विलेन बनती है, तो पिछले बार की तरह इस दफा भी रिजर्व-डे रखा गया है। बारिश के खलल डालने पर मैच के नतीजे के लिए रिजर्व-डे का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि, रिजर्व-डे का इस्तेमाल तभी किया जाएगा, जब हर दिन छह घंटे का खेल या फिर 90 ओवर पूरे नहीं हो सकेंगे।

indtest

लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। पिछली बार विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन न्यूजीलैंड ने भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर कर दिया था। ऐसे में इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम हाथ आए इस मौके को बिल्कुल भी गंवाना नहीं चाहेगी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store