Header Ad

IND vs AUS: Rohit Sharma ने कहा जो सीखा कोहली से सीखा

By Kaif - February 14, 2023 05:25 PM

IND vs AUS, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले को जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद अपनी सफल कप्तानी का श्रेय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दिया। बता दें कि रोहित ने मैच के बाद हुई विराट (Virat Kohli) की कप्तानी से मिली सीख को लेकर एक बयान दिया।

Rohit Sharma ने कहा जो सीखा कोहली से सीखा

IND vs AUS: Rohit Sharma said, I have learned from Kohli, दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले टेस्ट मैच को शानदार तरीक से जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''जब विराट कप्तान थे, तब मैंने एक बात पर ध्यान दिया था कि चाहें हमें विकेट मिले या नहीं, लेकिन दबाव लगातार बनाए रखना जरूरी है ताकि विरोधी टीम गलती करें और हमें इसका फायदा मिले। विराट (Virat Kohli) की कप्तानी में जब भारतीय स्पिनर गेंदबाजी करते थे, तो यह बात मैंने सीखी। इसी से प्रेरित होकर मैं भी यही करने की कोशिश करता हूं।''

इसके साथ ही रोहित ने आगे कहा, ''दबाव बनाए रखो और हर गेंद पर विकेट की उम्मीद मत करो, ऐसा होने नहीं वाला, ऐसा कुछ नहीं होगा। हमें इसके लिए कोशिश करनी होगी, गेंद को सही जगहों पर डालना होगा और पिच को अपनी मदद करने देनी होगी।''

Also Read: IND vs AUS 2nd Test, Dream11 Prediction

IND vs AUS 1st Test

बता दें कि नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहल बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम पहले दिन के खेल में ही 177 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में पहले दिन के खेल में भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 77 रन बनाए।

वहीं, दूसरे दिन के खेल में कप्तान रोहित शर्मा ने दमदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने अर्धशतक जड़ा। बता दें कि तीसरे दिन के खेल में भारत ने 400 रन बनाए। इसके जवाब में कंगारू टीम 91 रनों पर ही ढेर हो गई और इस तरह से तीन दिन में पहला टेस्ट खत्म हुआ और भारतीय टीम को एक पारी और 132 रनों से जीत मिली।

Also Read: IND v AUS: ट्रेविस हेड के टीम में शामिल न करने पर ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया जबाब


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store