Header Ad

IND vs AUS 3rd Test Highlights in Hindi: ऑस्ट्रेलिया मैच जीतकर WTC फाइनल में पहुंचा

By Kaif - March 03, 2023 11:39 AM

Image Source: ICC

IND vs AUS 3rd Test Highlights in Hindi, Australia won the match and reached the WTC final

IND vs AUS 3rd Test,ऑस्ट्रेलिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को नौ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है। भारत पहले दोनों टेस्ट में जीत हासिल कर अभी भी 2-1 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य मिला थी। उसने मैच के तीसरे दिन (शुक्रवार) को 78 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। दोनों देशों के बीच अब चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

IND vs AUS 3rd Test Highlights in Hindi

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट तीसरे दिन लंच से पहले मैच को समाप्त कर दिया। 76 रन के लक्ष्य को उसने 18.1 ओवर में हासिल कर लिया। कंगारू टीम ने एक विकेट पर 78 रन बना लिए। ट्रेविस हेड 53 गेंद पर 49 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मार्नश लाबुशेन ने नाबाद 28 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा खाता नहीं खोल पाए। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है। भारत पहले दोनों टेस्ट में जीत हासिल कर अभी भी 2-1 से आगे है। दोनों देशों के बीच अब चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

भारत ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बना लिए थे। उसे 88 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट हो गई। उसने 75 रन की बढ़त बनाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में कंगारू टीम ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 78 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

Also Read: ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान ने कहा, David Warner को संन्‍यास ले लेना चाहिए

ऑस्ट्रेलिया मैच जीतकर WTC फाइनल में पहुंचा

Australia won the match and reached the WTC final, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया टीम ने 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस टेस्ट मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।

Also Read: India vs Australia Full Scorecard


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store