Header Ad

ICC Test Ranking: 6 साल में पहली बार टाप 10 से बाहर हुए विराट कोहली

By Kaif - July 06, 2022 04:19 PM

ICC Test Ranking: Virat Kohli dropped out of top 10 for the first time in 6 years, आइसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा मेंस रैंकिंग में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भारी नुकसान हुआ है। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की दोनों पारियों में असफल रहे थे। ताजा रैंकिंग में विराट कोहली टाप 10 से बाहर हो गए हैं। 6 साल के दौरान ऐसा पहली बार हुआ है जब बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में कोहली टाप 10 में शामिल नहीं हैं। हालांकि आखिरी मैच में शानदार पारी खेलने वाले रिषभ पंत ने रैंकिंग में 5 स्थानों की छलांग लगाई है। पंत 801 अंकों के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ये उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। पंत मे एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 146 जबकि दूसरी पारी में 57 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भी रैंकिंग गिरी

कोविड के कारण पहला टेस्ट न खेल पाने से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी रैंकिंग में नुकसान हुआ है। रोहित फिलहाल 746 अंकों के साथ 9वें नंबर पर हैं। पहले नंबर पर शानदार फार्म में चल रहे और एजबेस्टन टेस्ट में नाबाद 142 रनों की पारी खेलने वाले जो रूट हैं। बेयरस्टो को आखिरी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने का फायदा हुआ है और वो टाप टेन में शामिल हो गए हैं। बेयरस्टो 742 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं।

Also Read: IND vs ENG: बुमराह ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ क्यों हार गयी टीम इंडिया

टेस्ट में टाप 10 बल्लेबाज

दूसरे और तीसरे स्थान पर आस्ट्रेलिया का कब्जा है। दूसरे नंबर पर मार्नस लबुशाने और तीसरे स्थान पर स्टीव स्मिथ हैं जबकि चौथे स्थान पर पाकिस्ता न के कप्तान बाबर आजम हैं। केन विलियमसन एक स्थान नीचे खिसक गए हैं। फिलहाल वो 786 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं। उस्मान ख्वाजा 7वें, वेंदिमुथ करुणा रत्ने 8वें नंबर पर जबकि रोहित शर्मा 9वें नंबर पर हैं। बेयरस्टो की टाप 10 में वापसी हुई है।

Men Test Player Rankings

  1. Joe Root
  2. Marnus Labuschagne
  3. Steve Smith
  4. Babar Azam
  5. Rishabh Pant
  6. Kane Williamson
  7. Usman Khawaja
  8. Dimuth Karunaratne
  9. Rohit Sharma
  10. Jonny Bairstow

Also Read: Ind vs Eng: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जसप्रीत बुमराह की कप्तानी पर भड़के


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store