Header Ad

IPL Final 2023: GT vs CSK, Head to Head record, Preview and other important status

By Arjit - May 27, 2023 06:28 PM

हार्दिक पांड्या एंड कंपनी ने क्वालीफायर 1 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर 15 रन की हार के बाद गुरुवार को अपना होमवर्क अच्छी तरह से किया, प्लेऑफ के 12 साल के इतिहास में देखा गया है, एमएस धोनी के नेतृत्व में चार बार के चैंपियन CSK है

वास्तव में, टीम GT को शुभमन गिल का शुक्रिया अदा करना चाहिए क्योंकि इस सलामी बल्लेबाज ने सीजन के तीसरे शतक के साथ अपने सनसनीखेज रन का विस्तार किया क्योंकि गत चैंपियन ने शुक्रवार को अपने लगातार दूसरे आईपीएल फाइनल में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से रौंद दिया। गिल की 60 गेंदों की 129 (7x4s, 10x6s) की पारी ने गुजरात टाइटंस को 233/3 के बड़े स्कोर पर पहुंचा दिया और , मुंबई, की तरफ से सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव (61) और तिलक वर्मा (61) के साथ क्वालीफायर 2 में लड़ते हुए हार गई।

इस बीच, एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को अपने दसवें आईपीएल फाइनल में प्रवेश करने और टूर्नामेंट में अपनी उल्लेखनीय निरंतरता का विस्तार करने के लिए एक कठिन सतह पर गुजरात टाइटन्स को 15 रनों से हरा दिया। हार्दिक पंड्या द्वारा गेंदबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद क्वालीफायर 1 में धीमी पिच पर सीएसके ने 7 विकेट पर 172 रन बनाकर अच्छा प्रदर्शन किया। परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, यह एक प्रतिस्पर्धी कुल से बहुत अधिक निकला क्योंकि टाइटन्स के पास 20 ओवरों में 157 ऑल आउट होने के लिए एक दुर्लभ ऑफ डे था। राशिद खान ने अंत की ओर 16 गेंदों में 30 रन बनाकर सीएसके के प्रशंसकों को परेशान कर दिया, लेकिन यह पक्ष के लिए पर्याप्त नहीं था।

हाल ही में टाइटंस को हराकर सीएसके आत्मविश्वास से भरी टीम लग रही है। लेकिन पक्ष मौजूदा चैंपियन के खिलाफ अपने समग्र रिकॉर्ड और अहमदाबाद में अपने जीत के बिना प्रदर्शन से सावधान रहेगा।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच अब तक हुई सभी चार मुकाबलों में, गुजरात ने चेन्नई पर बढ़त बना ली है, जिसने कुल तीन मैच जीते हैं। पहले के मुकाबलों में, जीटी ने सीएसके को तीन विकेट से हराया और उसके बाद 2022 में सात विकेट से जीत दर्ज की, और 2023 में पांच विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन चेन्नई ने इस बार अपनी सबसे हालिया बैठक में गुजरात को 15 रन से हराकर आखिरी बाजी मारी।

हालांकि, मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों पक्ष अब तक केवल एक बार आमने-सामने हुए हैं। यह उल्लेखनीय है कि मेजबान गुजरात अपने घरेलू मैदान पर एक अच्छे अनुभव का दावा करता है, जहां उनका कुल मिलाकर एक अच्छा रिकॉर्ड है। CSK भी मोटेरा में तीन बार खेल चुकी है। अहमदाबाद में दोनों टीमों के बीच हुई एकमात्र बैठक में, CSK ने रुतुराज गायकवाड़ के 92 रनों पर सवार होकर 179 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा गुजरात ने किया, जिसने 'ग्लोरीओइस' गिल के 63 रनों का फायदा उठाया, जिसमें चार गेंदें शेष थीं और पांच विकेट शेष थे।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के आँकड़े

आईपीएल रिकॉर्ड मैच: 26

पहले बैटिंग जीत: 13

पीछा करते हुए जीता: 13

उच्चतम कुल: क्वालिफायर 2 में जीटी बनाम एमआई द्वारा 233/3

उच्चतम रन चेज: 2023 में केकेआर बनाम जीटी द्वारा 207/7

निम्नतम कुल: 2014 में आरआर बनाम एसआरएच द्वारा 102 ऑल आउट

न्यूनतम कुल बचाव: 130 डीसी बनाम जीटी द्वारा 2023 में

औसत पहली पारी स्कोर: 171

आईपीएल फाइनल रिकॉर्ड और सीएसके जीटी के आँकड़े

चेन्नई सुपर किंग्स के पास सबसे अधिक बार फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड है, जो अब तक दस बार फाइनल में पहुंच चुकी है, जबकि गुजरात टाइटन्स अपने दो मैचों में दो बार निर्णायक मुकाबले में पहुंची है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store