Header Ad

गंभीर ने इंडिया के खिलाड़ियों को दि सलाह बताया शाहीन आफरीदी के खिलाफ कैसे खेले

By Kaif - October 15, 2022 02:13 PM

Image Source: Twitter

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022 का आगाज इस महीने की 16 तारीख से ह़ोने जा रहा है. इस मेगा टूर्नामेंट में टीम इंडिया का पहले ही मुकाबले में सामना 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से मेलबर्न में होना है. पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में उसका लक्ष्य हार का बदला चुकता करने पर होगा. 

Shaheen Afridi

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले बड़ी बात कही है. गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज Shaheen Afridi का आक्रामक ढंग से सामना करना चाहिए, न कि उसके सामने विकेट बचाने के बारे में सोचना चाहिए. घुटने की चोट के कारण एशिया कप से बाहर रहे आफरीदी को आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती माना जा रहा है.

Also Read: हरमनप्रीत कौर ICC का यह अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं

गंभीर ने इंडिया के खिलाड़ियों को दि सलाह

गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोटर्स के कार्यक्रम ‘गेमप्लान’ में कहा, ‘शाहीन आफरीदी (Shaheen Afridi) के सामने विकेट बचाने की मत सोचिए. उसके खिलाफ रन बनाने के बारे में सोचो. जब आप विकेट बचाने के लिए खेलने लगेंगे तो सब कुछ बहुत छोटा हो जाएगा. बैकलिफ्ट, फुटवर्क टी20 क्रिकेट में इस सोच के साथ नहीं खेला जा सकता.

Possible11

Image Source: ICC

उन्होंने कहा (Gautam Gambhir), ‘मुझे पता है कि वह खतरनाक गेंदबाज है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को उसके खिलाफ रन बनाने ही होंगे. भारत के पास शीर्ष तीन या चार शानदार बल्लेबाज हैं जो आफरीदी के सामने रन बना सकते हैं.’ उधर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भारतीय गेंदबाजों को सलाह देते हुए कहा, ‘बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान को जगह मत दो. रिजवान पावरप्ले में काफी आक्रामक खेलते हैं. बाबर को समय लगता है. इनके खेल को समझकर गेंदबाजी करनी होगी.

Also Read: MS Dhoni: धोनी की कप्तानी पर शाहीद अफरीदी का बड़ा बयान


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store