Header Ad

एंजेलो मैथ्यूज पर पूर्व क्रिकेटर की प्रतिक्रिया... क्या है टाइम आउट नियम

By Vipin - November 07, 2023 11:37 AM

एंजेलो मैथ्यूज को असामान्य 'टाइम आउट' बर्खास्तगी का सामना करना पड़ा, जिस पर क्रिकेट जगत में कड़ी प्रतिक्रिया हुई। गौतम गंभीर, उस्मान ख्वाजा और माइकल वॉन जैसी प्रमुख हस्तियों ने नियम को सख्ती से लागू करने पर सवाल उठाया, जबकि संजय मांजरेकर ने फैसले का समर्थन किया। एक आश्चर्यजनक मोड़ में, मैथ्यूज ने बाद में मैच में शाकिब को आउट कर दिया, जिससे प्रशंसकों ने सुझाव दिया कि बदला लिया गया था।

6 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका बनाम बांग्लादेश क्रिकेट विश्व कप 2023 के मुकाबले के दौरान एक अभूतपूर्व मोड़ में, क्रिकेट जगत ने एक ऐतिहासिक 'टाइम आउट' आउट का गवाह बनाया, जिसने श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को क्रोधित कर दिया। उन्होंने मैदान छोड़ दिया.

यह उल्लेखनीय घटना मैच के 25वें ओवर के दौरान घटी, जो श्रीलंकाई बल्लेबाज सदीरा समाराविक्रमा के आउट होने के तुरंत बाद हुई। जैसे ही मैथ्यूज स्ट्राइक लेने के लिए तैयार हुए, उन्हें अपने हेलमेट के पट्टे में एक खराबी का सामना करना पड़ा और उन्होंने तुरंत हेलमेट बदलने का संकेत दिया। इसी समय बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने 'टाइम आउट' की गेम चेंजिंग अपील की।

मैथ्यूज द्वारा अंपायरों और शाकिब दोनों को स्थिति स्पष्ट करने के गंभीर प्रयासों के बावजूद, 'टाइम आउट' नियमों को सख्ती से लागू किया गया, और बांग्लादेश ने अपनी अपील वापस नहीं लेने का दृढ़ निर्णय लिया। नतीजतन, मैथ्यूज को एक भी गेंद का सामना किए बिना मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

क्रिकेट जगत ने 'टाइम आउट' घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। क्रिकेट जगत में गौतम गंभीर, उस्मान ख्वाजा, माइकल वॉन, मार्क वॉ जैसी प्रमुख हस्तियों ने इस दुर्लभ घटना पर व्यापक राय व्यक्त की है, जिनमें से कई ने एंजेलो मैथ्यूज का समर्थन किया है और नियम के सख्त कार्यान्वयन पर सवाल उठाए हैं।


Download our App for more Tips and Tricks