Header Ad

ब्राजील बनाम अर्जेंटीना विश्व कप क्वालीफायर के दौरान हुई हिंसा पर फीफा प्रमुख ने सख्त बयान दिया

By Vipin - November 23, 2023 01:51 PM

अर्जेंटीना के खिलाफ ब्राजील के विश्व कप क्वालीफायर से पहले हुई झड़पों के बाद फीफा प्रमुख जियानी इन्फैनटिनो ने बुधवार को कहा कि फुटबॉल में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। मंगलवार को रियो के माराकाना स्टेडियम में एक गोल के पीछे खड़े राष्ट्रगान के दौरान प्रतिद्वंद्वी प्रशंसकों के बीच झड़प हो गई और ब्राजीलियाई पुलिस अर्जेंटीना के प्रशंसकों से भिड़ गई।

इन्फैनटिनो ने इंस्टाग्राम पर कहा, "फुटबॉल में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, चाहे मैदान पर हो या बाहर। माराकाना में ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच विश्व कप क्वालीफायर के दौरान देखी गई ऐसी घटनाओं का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने आयोजकों से प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने का भी आग्रह किया।

इन्फेंटिनो ने कहा, "बिना किसी अपवाद के, सभी खिलाड़ियों, प्रशंसकों, टीमों और अधिकारियों को फुटबॉल खेलने और आनंद लेने के लिए सुरक्षित रहना होगा। मैं संबंधित अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने का आह्वान करता हूं कि सभी स्तरों पर इसका सम्मान किया जाए। किक-ऑफ से कुछ क्षण पहले माराकाना स्टैंड में गुस्सा भड़क गया था, ब्राजीलियाई पुलिस ने लाठियां चलायी थीं।

लियोनेल मेस्सी सहित अर्जेंटीना के खिलाड़ी शांति की अपील करने के प्रयास में गड़बड़ी की ओर बढ़े। अर्जेंटीना और एस्टन विला के गोलकीपर एमी मार्टिनेज ने एक समय लाठीधारी ब्राजीलियाई पुलिस अधिकारी का सामना करने के लिए बैठने की जगह में कूदने का प्रयास किया। झड़पें जारी रहने पर मेस्सी और अन्य अर्जेंटीनाई खिलाड़ी अपने ड्रेसिंग रूम में लौट आए, मेस्सी कहते दिखे: "हम नहीं खेल रहे हैं, हम जा रहे हैं।

मेसी ने कहा, "हम लॉकर रूम में गए क्योंकि यह सब कुछ थोड़ा शांत करने का एक तरीका था।" "हम यह देखने गए कि हमारे परिवार और हमारे करीबी लोग क्या कर रहे हैं। और फिर हम वापस आ गए। निकोलस ओटामेंडी के गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने ब्राजील को 1-0 से हरा दिया और छह मैचों में 15 अंकों के साथ दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंच गया। इस बीच, ब्राजील की क्वालीफाइंग में यह तीसरी हार है, जिससे पांच बार का विश्व चैंपियन छह मैचों में सात अंकों के साथ छठे स्थान पर है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store