Header Ad

ENG vs AUS Dream11 Prediction in hindi, Team, 2nd Match

By Ravi - September 13, 2024 04:04 PM

ENG vs AUS Dream11 Prediction Todays Match in hindi : इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20आई में इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से शुक्रवार, 13 सितंबर 2024 को रात 11:00 बजे IST सोफिया गार्डन, कार्डिफ़, इंग्लैंड में होगा।

ENG vs AUS Match Preview in hindi

इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में अपने कप्तान जोस बटलर के बिना उतरी है, जो उसके लिए बड़ा झटका है। फिल साल्ट को स्टैंड-इन कप्तान बनाया गया है, लेकिन टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप में जोस बटलर की कमी साफ तौर पर दिखाई दे रही है। पहले टी20 में 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड सिर्फ 151 रन ही बना सका था। पिछले मैच में लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए थे, लेकिन बाकी बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन इसे बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहे।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में इंग्लैंड को आसानी से हरा दिया। मैथ्यू शॉर्ट और ट्रैविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी की और इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। कप्तान मिशेल मार्श और जोश इंग्लिस की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है। गेंदबाजी में जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा ने भी इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी।

ENG vs AUS (इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया) मैच विवरण

  • इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS)
  • दिनांक: शुक्रवार, 13 सितंबर 2024
  • समय: 11:00 अपराह्न (आईएसटी) - 05:30 अपराह्न (जीएमटी)

Also Read: AUS vs ENG Dream11 Team Prediction: आज के 2nd T20 मैच के लिए बेस्ट Dream11 टीम

ENG vs AUS Head To Head

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 11 मैच जीते हैं और दो मैच बेनतीजा रहे। इंग्लैंड में खेले गए मैचों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने 10 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं और एक मैच बेनतीजा रहा।

ENG vs AUS Pitch Report:

कार्डिफ़ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम की पिच की बात करें तो इंग्लैंड का कार्डिफ़ में टी20I में शानदार रिकॉर्ड है, यहाँ खेले गए पहले 8 मैचों में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है और 2022 में दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ सबसे हालिया मुक़ाबले में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा है। यहाँ पहले गेंदबाज़ी करना आम तौर पर फ़ायदेमंद होता है, 9 में से 7 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं। यह बहुत ज़्यादा स्कोरिंग ग्राउंड नहीं है, गेंदबाज़ों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए यहाँ पर्याप्त टर्न और सीम है। पहली पारी का औसत स्कोर 149 है। और इस पिच पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला कर सकती है।

ENG vs AUS Match Weather Report:

साउथेम्प्टन, जीबी में मौसम बादल छाए हुए हैं। मैच के दिन तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, 96% आर्द्रता और 2.9 किमी/घंटा हवा की गति होगी। और दृश्यता 10 किमी है। खेल के दौरान वर्षा की 47% संभावना है।

ENG vs AUS Dream11 Prediction in Hindi, ऑस्ट्रेलिया हाल के मैचों में अच्छी फॉर्म में दिख रहा है, वे मैच जीतने के लिए पसंदीदा हैं। लियाम लिविंगस्टोन छोटी लीग के लिए शीर्ष गुणक विकल्प होंगे। साकिब महमूद ग्रैंड लीग में कप्तानी के लिए एक अच्छा विकल्प होंगे।

ENG vs AUS Live Streaming:

ENG vs AUS आप सोनी स्पोर्ट्स पर इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच हाइलाइट्स देख सकते हैं ।

ENG vs AUS (इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया) प्लेइंग 11

इंग्लैंड (ENG) संभावित प्लेइंग 11

1.फिलिप साल्ट (विकेट कीपर) (कप्तान), 2. विल जैक्स, 3. जॉर्डन कॉक्स (विकेट कीपर), 4. लियाम लिविंगस्टोन, 5. जैकब बेथेल, 6. सैम कुरेन, 7. जेमी ओवरटन, 8. जोफ्रा आर्चर, 9. आदिल राशिद, 10. साकिब महमूद, 11. रीस टॉपले

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11

1.ट्रैविस हेड, 2. मैथ्यू शॉर्ट, 3. मिशेल मार्श (कप्तान), 4. जोश इंगलिस (विकेट कीपर), 5. मार्कस स्टोइनिस, 6. टिम डेविड, 7. कैमरून ग्रीन, 8. सीन एबॉट, 9. जेवियर बार्टलेट, 10. एडम ज़म्पा, 11. जोश हेज़लवुड

Also Read: Ireland team announced for ODI and T20 against South Africa


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store