Header Ad

ECB ने सीमित ओवरों और टेस्ट प्रारूप के कोच के लिए अलग विज्ञापन निकाले

By Akshay - April 27, 2022 03:41 PM

ECB takes out separate advertisements for limited overs and test format coaches, इंग्लैंड की टीम अलग प्रारूप में अलग कोच की ओर वापसी करने की ओर बढ़ रही है क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के नए प्रबंध निदेशक रॉब की ने पहला बड़ा फैसला करते हुए दो नए मुख्य कोच के लिए विज्ञापन दिया है.

इंग्लैंड का अगला टेस्ट 2 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ है, जबकि वे एक सफेद गेंद की श्रृंखला में नीदरलैंड से भिड़ेंगे।

इंग्लैंड (England) की टीम अलग प्रारूप में अलग कोच की ओर वापसी करने की ओर बढ़ रही है क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के नए प्रबंध निदेशक रॉब की ने पहला बड़ा फैसला करते हुए दो नए मुख्य कोच के लिए विज्ञापन दिया है. अलग प्रारूप में अलग कोच की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि रॉब कमेंटेटर के रूप में काम करते हुए ऐसा करने की वकालत कर चुके हैं. विज्ञापन के अनुसार दोनों कोच सीधे रॉब के अंतर्गत काम करेंगे. वे कुशल रणनीतिकार होने चाहिए जिनकी स्पष्ट और महत्वाकांक्षी योजना होनी चाहिए कि वे भविष्य में इंग्लैंड की टीम को सफलता कैसे दिलाएंगे.

Also Read:GT vs SRH Playing 11, Pitch Report And, Fantasy Cricket Winning Tips

मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख छह मई है. इसी महीने इंग्लैंड के नए प्रबंध निदेशक नियुक्त किए गए पूर्व टेस्ट बल्लेबाज रॉब साक्षात्कार का पहला दौर नौ और 10 मई को शुरू करेंगे. इससे पहले 2012 और 2014 के बीच इंग्लैंड के दो अलग कोच थे और तब एंडी फ्लावर टेस्ट टीम जबकि एशले जाइल्स T20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया में एशेज हार के बाद बर्खास्त किए गए क्रिस सिल्वरवुड व्यस्त कार्यक्रम के कारण सीमित ओवरों की कई श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे. गैरी कर्स्टन, ग्राहम फोर्ड और साइमन कैटिच राष्ट्रीय टीम से जुड़ने के संभावित दावेदार हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला गंवाने के बाद जो रूट ने टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद आलराउंडर बेन स्टोक्स इस पद के प्रबल दावेदार हैं.

संभावना है कि रॉब इस हफ्ते स्टोक्स को कप्तान बनाने की पुष्टि कर सकते हैं. रॉब गुरुवार को लार्ड्स में औपचारिक रूप से मीडिया से मिलेंगे. इंग्लैंड को अगली टेस्ट श्रृंखला न्यूजीलैंड से दो जून से खेलनी है जबकि टीम सीमित ओवरों की श्रृंखला में नीदरलैंड से भिड़ेगी.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store