Header Ad

Derbyshire vs Indians 1st T20 दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भारत को मिली जीत

By Kaif - July 02, 2022 11:34 AM

Derbyshire vs Indians 1st T20 Warm-up Match

Derbyshire vs Indians 1st T20, India won under the captaincy of Dinesh Karthik, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्तानी में भारत ने डर्बीशायर के खिलाफ पहला वार्म-र्म अप मैच शुक्रवार को खेला और इसमें टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत मिली । टीम इंडिया की जीत के हीरो दीपक हुड्डा रहे जिन्हों ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी । इस मैच में भारतीय कप्तान दिनेश कार्तिक ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था । इसके बाद पहले खेलते हुए डर्बीशायर टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 150 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 151 रन का टारगेट मिला था जिसे इस टीम ने 16.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Also Read: Ind vs Eng: बुमराह की जगाह पुजारा को होना चाहिए था कप्तान, पूर्व क्रिकेटर

Derbyshire vs Indians Scorecard

डर्बीशायर ने भारत को जीत के लिए 151 रन का टारगेट दिया था । भारत की तरफ से पारी की शुरुआत संजू सैमसन और रुतुराज गायकवाड़ ने की । रुतुराज रन बना ने में सफल नहीं रहे और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं संजू ने 30 गेंदों पर एक छक्का और 4 चौकों की मदद से 38 रन की पारी खेली । इसके बाद दीपक हुड्डा ने 37 गेंदों पर 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 59 रन की तेज पारी खेलते हुए टीम को जीत की राह पर लादिया और आउट हुए। फिर सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर एक छक्का और 4 चौकों की मदद से नाबाद 36 रन और कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 7 गेंदों पर नाबाद 7 रन की पारी खेलते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई।

उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने लिए दो-दो विकेट

डर्बीशायर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन बनाए और अपने 8 विकेट गंवाए। इस टीम की तरफ से मादसेन ने सबसे ज्यादा 28 रन की पारी खेली । वहीं कप्तान मसूद ने सिर्फ 8 रन बनाए। इसके बाद कार्टराइट ने 27 रन, ब्रुक गेस्ट ने 23 रन, एलेक्स ह्यूज ने 24 रन का योगदान दिया । वहीं भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने दो -दो जबकि अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक सफलता अर्जित की ।

Also Read: कोहली फिर से फेल होने पर खुद पर ही हंसने लगे- Video


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store