Header Ad

DC vs SRH उमरान मलिक ने डाली आइपीएल की सबसे तेज गेंद

By Kaif - October 02, 2023 11:13 AM

IPL

DC vs SRH Umran Malik bowled the fastest ball of IPL, इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) का दबदबा नए सीजन में भी जारी है। गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भले ही उनको जमकर रन पड़े हो लेकिन रफ्तार कम नहीं हुई। उन्होंने इस सीजन की सबसे तेज रफ्तार गेंद डाली। दिल्ली के खिलाफ उनकी एक गेंद की रफ्तार 157 किलो मीटर प्रतिघंटा मापी गई।

Also Read: IPL 2022 CSK रविंद्र जडेजा पर धोनी का ये बड़ा बयान

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइपीएल मैच में 20वें ओवर की चौथी गेंद 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जो इस आइपीएल की सबसे तेज गेंद है और आइपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद है। इस सत्र की सबसे तेज गेंद फेंकते हुए उमरान ने अपना ही रिकार्ड तोड़ा।

उन्होंने इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 154 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद की थी, जो इस मैच से पहले तक इस सत्र का रिकार्ड था। गुरुवार को दिल्ली के खिलाफ उन्होंने जो रिकार्ड तेज गेंद डाली उससे ठीक पहले की गेंद उन्होंने 154 किमी प्रतिघंटे और उसके बाद की गेंद 156 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी फेंकीं। उमरान (Umran Malik) का सपना 155 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालने था, जो उन्होंने पूरा कर लिया है। आइपीएल में सबसे तेज गेंद डालने का रिकार्ड आस्ट्रेलिया के शान टेट के नाम है जिन्होंने 2011 में 157.71 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

DC vs SRH

दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद SRH की टीम को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। टास जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाली टीम के सामने दिल्ली ने डेविर वार्न के नाबाद 92 और रोवमैन पावेल के तूफानी 67 रन की बदौलत 207 रन का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद की टीम ने जवाब में 8 विकेट पर 186 रन बनाया और लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

Also Read: डेविड वार्नर का नया रिकार्ड, आइपीएल में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store