Header Ad

CWG 2022: भारत ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में जगह बनाई

By Akshay - August 04, 2022 11:40 AM

Barbados Women vs India Women

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला टीम ने बुधवार को बारबाडोस को 100 रन से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 162 रन बनाए. जिसके जवाब में बारबाडोस टीम आठ विकेट पर 62 रन ही बना सकी.

CWG 2022 India Women vs Barbados Women:

जेमिमा रौद्रिगेज (Jemimah Rodrigues) के नाबाद अर्धशतक और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की 43 रन की आक्रामक पारी के बाद रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) के चार विकेट की मदद से भारत (IND vs BAR) ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों (Birmingham Commonwealth Games) की महिला टी20 क्रिकेट स्पर्धा में बुधवार को बारबाडोस को 100 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई भारतीय टीम (Team India) ने चार विकेट पर 162 रन बनाए. जवाब में बारबाडोस टीम आठ विकेट पर 62 रन ही बना सकी.

बारबाडोस के लिए सर्वाधिक 16 रन किशोना नाइट ने बनाए. भारत के लिए रेणुका सिंह ठाकुर ने चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट लिए.

इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा बैठी. उस समय स्कोर बोर्ड पर सिर्फ पांच रन टंगे थे.

इसके बाद जेमिमा और शेफाली ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की. शेफाली ने खास तौर पर काफी आक्रामक पारी खेलते हुए 26 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए. वह रन आउट होकर पवेलियन लौटी.

कप्तान हरमनप्रीत कौर खाता भी नहीं खोल सकी और पहली ही गेंद पर एस सेलमन ने उन्हें LBW आउट कर दिया.

यस्तिका भाटिया की जगह उतरी तानिया भाटिया भी छह रन बनाकर पवेलियन लौट गई. इसके बाद जेमिमा और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला. दीप्ति 28 गेंद में 34 रन बनाकर नाबाद रही जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था. वहीं जेमिमा ने 46 गेंद में 56 रन बनाए जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था.

भारतीय टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था.

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store