Header Ad

Ben Stokes को रह जाएगा इस बात का अफसोस, VIDEO में देखें उनकी विदाई

By Akshay - July 20, 2022 10:51 AM

Ben Stokes will be left to regret this, see his farewell in VIDEO अपने आखिरी वनडे में बेन स्टोक्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. स्टार ऑलराउंडर ने पांच ओवर गेंदबाजी कर 44 रन दिए और उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी. बल्लेबाजी में उन्होंने 11 गेंद खेलकर सिर्फ 5 रन बनाए.

ENG vs SA

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मंगलवार को अपना आखिरी वनडे (Ben Stokes Lat ODI) अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. ये मैच डरहम में साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के खिलाफ खेला गया. ये दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की सीरीज (England South Africa Series) का पहला वनडे था. 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड के जीत के हीरो स्टोक्स ने इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास (Ben Stokes Retirement) की घोषणा कर दी थी.

आखिरी वनडे मैच के लिए स्टोक्स का स्टेडियम में तालियों का साथ स्वागत किया. मैदान पर उनकी एंट्री के दौरान छोटे बच्चे इंग्लैंड का झंडा लिए खड़े थे. स्टोक्स के पीछे-पीछे इंग्लैंड की टीम आई. ये उनके लिए काफी भावुक पल था. डरहम क्रिकेट ग्राउंड स्टोक्स का घरेलू मैदान है. वो 2009 से डरहम क्रिकेट काउंटी के साथ जुड़े हुए हैं.

हालांकि स्टोक्स अपने आखिरी वनडे मैच का अंत जैसा चाहते थे वैसा हुआ नहीं. साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को सीरीज के पहले वनडे में 62 रन से हरा दिया. इसी के साथ मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त भी ले ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए केशव महाराज की टीम ने रस्सी वैन डेर डूसन के शानदार शतक के दम पर 333/5 का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में जोस बटलर की टीम टारगेट का पीछा करते हुए 46.5 ओवर में 271 रन बनाकर ढेर हो गई.

अपने आखिरी वनडे में बेन स्टोक्स का अपना प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा. स्टार ऑलराउंडर ने पांच ओवर गेंदबाजी कर 44 रन दिए और उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी. बल्लेबाजी में भी उनका प्रदर्शन खराब रहा. इंग्लिश खिलाड़ी ने 11 गेंद खेलकर सिर्फ 5 रन बनाए. एडेन मार्कराम ने स्टोक्स को LBW आउट कर उनका विकेट लिया. अपने फेयरवेल मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने का उन्हें अफसोस ज़रूर होगा.

बेन स्टोक्स ने अपने वनडे करियर में 105 मैच खेलकर 2924 रन बनाए और 74 विकेट अपने नाम किए. इस सीरीज का दूसरा वनडे 22 जुलाई को मैनचेस्टर और तीसरा मैच 24 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store