Header Ad

BCCI, नए चयनकर्ताओं के आने के बाद कप्तानी बदलने की योजना बना रहा है

By Akshay - November 19, 2022 11:04 AM

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया।

भारत के अशांत टी20 विश्व कप अभियान ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली पूरी वरिष्ठ पुरुष चयन समिति को बर्खास्त करने का नेतृत्व किया है। जबकि शीर्ष क्रिकेट बोर्ड ने पांच राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पदों के लिए नए आवेदन आमंत्रित किए हैं, नई चयन समिति कथित तौर पर सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के लिए विभाजित कप्तानी पर विचार करेगी।

भारत के प्रमुख टूर्नामेंटों में उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के बाद चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बाहर कर दिया गया था। शर्मा के शासन के तहत राष्ट्रीय टीम, टी20 विश्व कप के पिछले साल के नॉकआउट चरणों में जगह बनाने में विफल रही, न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल हार गई, और हाल ही में समाप्त हुए 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अंतिम विजेता इंग्लैंड द्वारा हरा दी गई। ऑस्ट्रेलिया मै।

“चेतन को अपनी नौकरी बचाने के लिए, भारत को टी 20 विश्व कप जीतने की जरूरत थी। कुछ भी कम उसे नहीं बचा सकता था। लेकिन एक बार, उन्हें एक ही बार में चार टीमों (न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की सरजमीं पर सीरीज) का चयन करने के लिए कहा गया, जो कि अभूतपूर्व था, कोई भी इन पंक्तियों को पढ़ सकता है, “BCCI के एक अंदरूनी सूत्र ने एक गुमनाम स्रोत के हवाले से कहा था।

नए चयनकर्ताओं की नियुक्ति के बाद हार्दिक पांड्या नए T20I कप्तान हो सकते हैं

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड के खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक अलग कप्तान नियुक्त करने की संभावना है, जिसमें हार्दिक पांड्या उस भूमिका में रोहित शर्मा को सफल बनाने के लिए तैयार हैं। इस बीच, रिपोर्ट यह भी बताती है कि वर्तमान भारतीय कप्तान 50 ओवर के विश्व कप को देखते हुए खेल के लंबे प्रारूपों में मेन इन ब्लू का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

BCCI ने 28 नवंबर की समय सीमा के साथ रिक्त पदों के लिए नए आवेदन आमंत्रित किए हैं। रिक्त पदों के लिए नए सिरे से तैयार पात्रता मानदंड में आवेदकों को कम से कम सात टेस्ट या 30 प्रथम श्रेणी मैच या दस वनडे और 20 एफसी मैच खेलने की आवश्यकता होगी। आवेदकों को पांच साल पहले खेल से सेवानिवृत्त होना चाहिए था और BCCI से संबद्ध क्रिकेट समितियों में से किसी के साथ पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं करना चाहिए था।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store