Header Ad

स्टिंग ऑपरेशन के बाद BCCI के प्रमुख चयनकर्ता Chetan Sharma ने दिया इस्तीफा

By Kaif - February 17, 2023 12:48 PM

बीसीसीआई के प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा ने शुक्रवार को अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सीनियर चयन समिति के चेयरमैन चेतन शर्मा ने अपना इस्‍तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को भेजा, जिन्‍होंने इसे स्‍वीकार कर दिया है।

BCCI chief selector Chetan Sharma resigns after sting operation

चेतन शर्मा हाल ही में एक स्टिंग ऑपरेशन के कारण चर्चा का केंद्र बने थे। शर्मा को वीडियो में कहते हुए सुना गया कि भारतीय खिलाड़ी फिट रहने के लिए इंजेक्‍शन का इस्‍तेमान करते हैं। शर्मा ने साथ ही कहा कि पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने तत्‍कालीन बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी क्‍योंकि कोहली को लगता था कि गांगुली उनकी वनडे कप्‍तानी गंवाने के लिए जिम्‍मेदार थे। चेतन शर्मा ने यह भी बताया था कि हार्दिक पांड्या कप्‍तानी के संबंध में उनसे मिलने के लिए घर पर आते थे।

चेतन शर्मा ने टीम प्रबंधन और बीसीसीआई का विश्‍वास खो दिया है। इस बात की भी चिंता है कि कैसे खिलाड़ी खुलकर चेतन शर्मा से बातचीत करेंगे क्‍योंकि उन्‍होंने कुछ बातें मीडिया में बताईं। टीम प्रबंधन में कुछ लोगों को लगता है कि चेतन शर्मा ने सारी हदें पार कर दी। इसके बाद से ही चेतन शर्मा के पद पर खतरा मंडराने लगा था विशेषकर जब उन्‍होंने आरोप लगाया कि कुछ खिलाड़ी फिट रहने के लिए इंजेक्‍शन का उपयोग करते हैं।

Also Read: Prithvi Shaw Fight Video, सेल्फी से इनकार करने पर बेसबॉल बैट से किया हमला

Image Source: Twitter

कोहली-गांगुली के रिश्ते पर भी बोले थे

चेतन शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व कप्तान कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहंकार की लड़ाई थी। चेतन ने कोहली के कप्तानी विवाद पर खुलासा करते हुए कहा था- कोहली को लगा था कि सौरव गांगुली की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी, लेकिन ऐसा नहीं है। चयन समिति की वीडियो कॉन्फ्रेंस में कई लोग थे, तब गांगुली ने कोहली से कहा था- फैसले को लेकर एक बार सोच लो। मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना बीसीसीआई ने इस मामले को गंभीरता से लिया, क्योंकि चीफ सेलेक्टर चेतन ने कई विवादित दावे किए थे। बोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट में रहते हुए किसी भी खिलाड़ी या अधिकारी को मीडिया में किसी भी निजी मामले पर बातचीत की इजाजत नहीं होती है। चेतन ने इसका उल्लंघन किया था। इसी वजह से उन्हें अब इस्तीफा देना पड़ा है।

Also Read: शाहिद अफरीदी ने BCCI और एशिया कप को लेकर दिया बड़ा बयान


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store