Header Ad

Australia squad: टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान

By Kaif - May 01, 2024 11:20 AM

भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। इस टीम में अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क, अनुभवी तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ और ऑलराउंडर मैट शॉर्ट को जगह नहीं मिली है। टीम की कमान ऑलराउंडर मिचेल मार्श को सौंपी गई है। वहीं, एश्टन एगर, टिम डेविड और नाथन एलिस भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी हैं जो 2022 टी20 विश्व कप और 2023 वनडे विश्व कप की टीम का हिस्सा रहे थे।

Australia squad for T20 World Cup 2024

  1. मिचेल मार्श (कप्तान)
  2. एश्टन एगर
  3. पैट कमिंस
  4. टिम डेविड
  5. नाथन एलिस
  6. कैमरन ग्रीन
  7. जोश हेजलवुड
  8. ट्रेविस हेड
  9. जोश इंग्लिस
  10. ग्लेन मैक्सवेल
  11. मिचेल स्टार्क
  12. मार्कस स्टोइनिस
  13. मैथ्यू वेड
  14. डेविड वॉर्नर
  15. एडम जैम्पा।

Many experienced players in the team

टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी: बेली ने कहा- इस टीम में काफी अनुभव है। पैनल को लगता है कि यह टीम खेल के हर पहलुओं को कवर करती है और वेस्टइंडीज में कामयाब होगी। एगर को वापस से स्क्वॉड में देखना शानदार है। वह नियमित अंतराल पर चोटिल होते रहे हैं जो कि हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण था। इस टूर्नामेंट में एगर महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। वहीं, ग्रीन, स्टोइनिस, मैक्सवेल और मार्श हमारे गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा होंगे। हर वेन्यू और विपक्षी के हिसाब से हमने बल्लेबाजी के विकल्प भी तैयार रखे हैं।

Image Source: X

बोर्ड ने कहा कि स्क्वॉड को 15 तक सीमित रखने से कई खिलाड़ी इसमें जगह बनाने से चूक गए। उन्होंने कहा- स्टीव स्मिथ, मैट शॉर्ट, बेहरनडॉर्फ, एरॉन हार्डी, स्पेंसर जॉनसन और जेवियर बार्टलेट हमारी बातचीत का हिस्सा थे। इसके अलावा जेक फ्रेजर मैकगर्क को लेकर भी हमने चर्चा की थी, लेकिन उनका टी20 में डेब्यू करना अभी बाकी है। उन्होंने हम सभी को काफी प्रभावित किया है। स्क्वॉड को 15 तक सीमित रखना हमेशा से चुनौती है और हमें बस उन पहलुओं पर ध्यान देना होता है जो जरूरी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम का शेड्यूल

Australia's schedule for T20 World Cup: बेली ने कहा- हम टीम की देखरेख करते रहेंगे और उन पर भी नजरें रहेंगी जो टीम में जगह बनाने से चूक गए। अगर हमें आगे टीम को बदलने की जरूरत पड़ी तो आईसीसी के नियमों के मुताबिक हम इसमें बदलाव करेंगे। फिलहाल ये 15 खिलाड़ियों की टीम संतुलित दिख रही है और हमें उम्मीद है कि यह ट्रॉफी जीतने में कामयाब होंगे।' आईसीसी के नियम के मुताबिक 23 मई तक इस स्क्वॉड में बदलाव किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत पांच जून को बारबाडोस के खिलाफ मैच से करेगी। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है। इन चारों टीमों को ग्रुप-बी में रखा गया है।

Also Read: T20 World Cup 2024 all Squads, Teams, Schedule, Venues


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store