Header Ad

Haris Rauf की गेंदबाजी से डर गया अफगानिस्तान, 59 रन पर ढेर

By Akshay - August 23, 2023 05:49 PM

हारिस राउफ द्वारा 50 ओवर के प्रारूप में पहली बार पांच विकेट लेने का दावा करने के बाद पाकिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को 142 रनों से हरा दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका में हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में अफगानिस्तान को धूल की तरह झाड़ दिया, क्योंकि उन्होंने मंगलवार, 22 अगस्त को हंबनटोटा में हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम को 142 रनों से करारी शिकस्त दी। 201 के कम स्कोर का बचाव करते हुए शुरू से ही आक्रामक रहे और उन्होंने एक भी अफगान बल्लेबाज को खेल में अपनी भूमिका निभाने का मौका नहीं दिया। शाहीन अफरीदी ने दो गेंदों में दो विकेट लेकर विनाश की शुरुआत की और हारिस रऊफ ने 50 ओवर के प्रारूप में अपने पहले पांच विकेट के साथ इसे खत्म कर दिया।

Also Read: India squad announced for Asia Cup 2023 In English

केवल दो अफगान बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंच सके क्योंकि पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की गुणवत्ता इतनी खराब थी कि उन्हें संभालना मुश्किल था। रऊफ ने 18/5 के आंकड़े के साथ हंगामा मचाया, जो वनडे प्रारूप में पाकिस्तान के लिए उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। अफगानिस्तान की टीम महज 59 रन पर आउट हो गई, जो इस प्रारूप में उनका दूसरा सबसे कम स्कोर है। वनडे में अफगानिस्तान का सबसे कम स्कोर 2016 में शारजाह में जिम्बाब्वे के खिलाफ 58 रन था।

Also Read: Ireland vs India Dream11 Match Prediction

59 रन पर ऑल आउट होना वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ टीम का सबसे कम स्कोर भी है क्योंकि अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के 64 रन के अवांछित 37 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर था।

Lowest totals against Pakistan in men's ODIs

59 - अफगानिस्तान, 2023 (हंबनटोटा)

64 - न्यूज़ीलैंड, 1986 (शारजाह)

67 - ज़िम्बाब्वे, 2018 (बुलावायो)

74 - न्यूज़ीलैंड, 1990 (शारजाह)

78 - श्रीलंका, 2002 (शारजाह)

इससे पहले, पाकिस्तान के बल्लेबाजों को भी हंबनटोटा की धीमी टर्निंग पिच पर मुश्किल हुई क्योंकि इमाम-उल-हक और इफ्तिखार अहमद और शादाब खान के 30 रन के अलावा कोई वास्तविक योगदान नहीं था। पाकिस्तान के विपरीत, यह अफगान स्पिनर थे, जो मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी की तिकड़ी के रूप में पूरे पाकिस्तान में थे, जिन्होंने मेन इन ग्रीन को 201 तक सीमित करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, उनके बल्लेबाजों को संघर्ष करने की आवश्यकता होगी दूसरे वनडे में.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store