U19 विश्वकप: भारतीय बल्लेबाजों का कहर, 9 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को धोया

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों को भारतीय गेंदबाजों ने जल्दी ही चलता किया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने हालांकि शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत कंगारू टीम 268 के स्कोर तक पंहुचने में कामयाब हो पाई.

एशिया कप जीतने के बाद भारत (India) की अंडर 19 टीम ने विश्वकप में अपनी धमाकेदार एंट्री ली है. दोनों अभ्यास मैचों में शानदार जीत हासिल की है. पहले मैच में वेस्टइंडीज और दूसरे में अब ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया है. अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup) में भारतीय टीम का विजय अभियान लगातार दूसरे वॉर्म-अप में भी जारी रहा है. भारत के सभी बल्लेबाजों ने जमकर हाथ खोले.

Also Read:Australia Under-19 vs India Under-19 Dream11 Match Prediction

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों को भारतीय गेंदबाजों ने जल्दी ही चलता किया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने हालांकि शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत कंगारू टीम 268 के स्कोर तक पंहुचने में कामयाब हो पाई. भारत की तरफ से रवि कुमार ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे घातक गेंदबाज साबित हुए उन्होंने 34 रन देकर चार विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई.

बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम ने कंगारुओं को बच्चों की तरह धोया, पहला विकेट 74 के स्कोर पर गिरा. उसी समय से जीत साफ दिखाई दे रही थी. ओपनर अंगकृष रघुवंशी 27 के रूप में भारत ने अपना पहला और एकमात्र विकेट खोया था इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को इस मैच में कुछ भी हाथ नहीं लगा. भारत के हरनूर सिंह ने सबसे ज्यादा 108 गेंदों पर 100 रन बनाए और बाद में रिटायर्ड हर्ट हुए. भारत ने यह लक्ष्य 47.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया.

भारतीय टीम ने अपने दोनों वॉर्मअप मुकाबले जीत लिया है. आपको बता दें कि भारत इससे पहले चार पर आईसीसी अंडर19 विश्वकप जीत चुका है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied