बुमराह की अनोखी गेंद पर बोल्ड हुए रस्सी वैन डेर ड्यूसेन, देखें Video

अफ्रीकी बल्लेबाज रस्सी वैन डेर ड्यूसेन जसप्रीत बुमराह की अनोखी गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे.

सेंचुरियन: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच सेंचुरियन (Centurion) स्थित सुपरस्पोर्ट्स पार्क क्रिकेट स्टेडियम (SuperSport Park Cricket Stadium) में जारी पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान टीम अफ्रीका पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. दरअसल भारत द्वारा दूसरी पारी में दिए गए 305 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम ने दूसरी पारी में अपने चार प्रमुख बल्लेबाज गवां दिए हैं. मेजबान टीम के लिए दूसरी पारी में आउट होने वाले खिलाड़ी एडन मार्क्रम (1), कीगन पीटरसन (17), रस्सी वैन डेर ड्यूसेन (11) और केशव महाराज (8) हैं.

मेजबान टीम अफ्रीका को दूसरी पारी का तीसरा बड़ा झटका 32 वर्षीय खिलाड़ी रस्सी वैन डेर ड्यूसेन (Rassie van der Dussen) के रूप में लगा. दरअसल ड्यूसेन देश के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की एक गेंद को समझने में नाकामयाब रहे. नतीजा ये रहा कि उन्हें बोल्ड होकर पवेलियन लौटना पड़ा. ड्यूसेन अफ्रीकी टीम के लिए दूसरी पारी में 11 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान अफ्रीकी बल्लेबाज ने 65 गेंदों का सामना किया.

बात करें भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में तो वह इस मुकाबले में अबतक दो विकेट चटका चूके हैं. बुमराह ने रस्सी वैन डेर ड्यूसेन के अलावा नाईट वॉचमैन बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतरे केशव महाराज को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

बता दें सेंचुरियन में अब केवल एक दिन शेष बचा हुआ है. भारतीय टीम को अगर यह मुकाबला जितना है तो उसे विपक्षी टीम के आज छह विकेट चटकाने होंगे. वहीं मेजबान टीम अफ्रीका को यह मुकाबला जीतने के लिए अब भी 211 रनों की जरूरत है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied