सिंगापुर के क्रिकेटर ने उड़ा दिए अंपायर के होश, Video

BBL 2021: बिग बैश लीग 2021 के 19वें मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को चौंका दिया. दरअसल होबार्ट हरिकेंस और मेलबर्न स्टार्स (Hobart Hurricanes vs Melbourne Stars) के बीच मैच में होबार्ट ने शानदार खेल दिखाया और 24 रन से जीत हासिल करने में सफलता पाई

BBL 2021: बिग बैश लीग 2021 के 19वें मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को चौंका दिया. दरअसल होबार्ट हरिकेंस और मेलबर्न स्टार्स (Hobart Hurricanes vs Melbourne Stars) के बीच मैच में होबार्ट ने शानदार खेल दिखाया और 24 रन से जीत हासिल करने में सफलता पाई. लेकिन होबार्ट की ओर से खेल रहे सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) ने मैच के दौरान एक ऐसी बचकानी गलती कर दी जिसकी खूब आलोचना हो रही है. हुआ ये कि होबार्ट की पारी के आखिरी ओवर के दौरान टिम डेविड ने बड़ी गलती कर दी. दरअसल जल्दी से दो रन लेने के चक्कर में डेविड अनजाने में एक रन शॉर्ट भाग लिए. जिसके बाद अंपायर नेउ्नहें टोका और ऐसी गलती करने के चलते 5 रन पेनाल्टी के तौर पर अंपायर ने विरोधी टीम को दे दिए. यह घटना 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर घटी.

दरअसल गेंदबाज ब्रॉडी काउच की पांचवीं गेंद जो यॉर्कर थी उसपर टिम डेविड ने लॉग ऑन पर शॉट खेला जहां मैक्सवेल ने गेंद को पकड़कर विकेटकीपर की ओर फेंका, ऐसे में डेविड जल्दी से 2 रन लेने के चक्कर में नॉन स्ट्राइक की क्रीज पर पहुंचे बिना ही दूसरे रन लेने के लिए पलट गए.

हालांकि वो दूसरा रन पूरा कर लेते हैं लेकिन अंपायर की पकड़ में आ जाते हैं. इसके बाद टीवी रिप्ले में देखने के बाद साफ पता चलता है कि डेविड आनन-फानन में शॉर्ट रन ले बैठते हैं. जिसके बाद अंपायर सजा के तौर पर होबार्ट की टीम से 5 रन पेनाल्टी के तौर पर काट लेते हैं.

मैच की बात करें तो होबार्ट हरिकेंस ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 180 रन बनाते हैं जिसमें बेन मैकडरमोट 67 रन बनाते हैं, इसके अलावा टिम डेविड 12 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद रहते हैं. 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न स्टार्स की टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट पर 156 रन ही बना पाते हैं. मेलबर्न की ओर से सबसे ज्यादा रन जो क्वलार्क 52 बना पाते हैं.

बीबीएल प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो 5 मैचों में मेलबर्न स्टार्स की ये तीसरी हार है और उनकी टीम नीचे से दूसरे पायदान पर मौजूद है, वहीं होबार्ट हरिकेन 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. बीबीएल का फाइनल 28 जनवरी को खेला जाने वाला है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied