पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी न्यूजीलैंड की टीम अगले दो साल में दो बार

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC)

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने पुष्टि की है कि कीवी टीम फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) के हिस्से के रूप में 2022 से 2023 में दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। एफटीपी के मुताबाकि, न्यूजीलैंड की टीम दिसंबर/जनवरी 2022-23 में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी और फिर अप्रैल 2023 में 10 सीमित ओवरों के मैचों की सीरीज के लिए टीम फिर से पाकिस्तान जाएगी। वो सीरीज सितंबर 2021 में कैंसिल किए गए दौरे की भरपाई के लिए खेली जाएगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

Also Read: VIDEO-एक ही ओवर में शाहीन अफरीदी ने मचा दिया धमाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि पीसीबी और एनजेडसी अध्यक्षों रमीज राजा और मार्टिन स्नेडेन के बीच बैठकों और चर्चाओं के बाद इस कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया है। दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच क्रमशः आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और आइसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे, जबकि दूसरे दौरे में दो अतिरिक्त एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। इस तरब अब पांच मैचों की एकदिवसीय और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। आइसीसी रैंकिंग में सुधार के लिए पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सीमित ओवरों की सीरीज में भिड़ेंगे। इस तरह अब आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी।

Also Read: विराट कोहली से नाराज 1983 के कप्तान कपिल देव, जानिए क्या कहा

पीसीबी चीफ रमीज राजा ने अपने बयान में कहा, "मैं हमारी चर्चाओं और वार्ताओं के परिणामों से प्रसन्न हूं और मार्टिन स्नेडेन और उनके बोर्ड को उनकी समझ और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। यह दोनों बोर्डों के मजबूत, सौहार्दपूर्ण और ऐतिहासिक संबंधों को दर्शाता है और क्रिकेट बिरादरी के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में पाकिस्तान की स्थिति की पुष्टि करता है।" वहीं, एनजेडसी चीफ एग्जक्यूटिव डेविड व्हाइट का कहना है, "हमारे संबंधित अध्यक्षों, रमीज राजा और मार्टिन स्नेडेन ने दुबई में रहते हुए, दोनों बोर्ड के बीच के बंधन को और मजबूत करते हुए, बहुत ही उपयोगी और रचनात्मक चर्चा की।"


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied