VIDEO-एक ही ओवर में शाहीन अफरीदी ने मचा दिया धमाल

एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर शाहीन अफरीदी ने मैच को वेस्टइंडीज की पहुंच से दूर कर दिया. इस मैच में जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है.

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने एक ही ओवर में पूरे मैच को पलट के रख दिया. एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर शाहीन अफरीदी ने मैच को वेस्टइंडीज की पहुंच से दूर कर दिया. इस मैच में जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है. मैच के 17वें ओवर में शाहीन अफरीदी ने हेडन वॉल्श (Hayden Walsh), डोमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) और ओडियन स्मिथ (Odean Smith) को चलता किया. नेशनल स्टेडियम कराची में खेले जा रहे इस मैच में अफरीदी ने अपने निर्धारित चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए.

17 वें ओवर में सबसे पहले उन्होंने स्मिथ को 12 के स्कोर पर आसिफ अली के हाथों बाउंड्री पर कैच करवाया. उन्होंने शानदार तरीके से डाइव लगाते हुए इस कैच को पकड़ा. ये गेंद एक दम फुल लेंथ गेंद थी जो की सीधी पैड्स पर जाकर टकराने वाली थी स्मिथ ने बचाव करते हुए इस गेंद को फ्लिक कर दिया लेकिन शॉट में इतनी ताकत नहीं थी कि वह गेंद बाउंड्री पार जा सके.

इसके बाद उसी ओवर की चौथी गेंद पर अफरीदी ने ड्रेक्स को गोल्डन डक पर बोल्ड किया. अगली ही गेंद पर, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने हेडन वॉल्श को यॉर्कर से आउट कर अपने तीन विकेट पूरे किए. शाहीन अफरीदी इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. 173 रनों का पीछा करते हुए, वेस्टइंडीज ने शाई होप (1) और शमर ब्रूक्स (10) के विकेट सिर्फ 31 रनों पर खो दिए. इसके बाद ब्रैंडन किंग और कप्तान निकोलस पूरन फिर क्रीज पर आए और थोड़ी देर के लिए संघर्ष किया. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की. किंग आखिरकार 16वें ओवर में 67 रन की पारी खेलकर आउट हो गए और वेस्टइंडीज को परेशानी का सामना करना पड़ा, उस समय 28 गेंदों में जीत के लिए 55 रन चाहिए थे. मेहमान टीम के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पाकिस्तान ने आसानी से इस मैच को जीत लिया.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied