गाबा में जीत के बाद WTC Points Table में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पछाड़ा

Australia vs England, 1st Test: गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. इस जीत में ट्रविस हेड हीरो साबित हुए

Australia vs England, 1st Test: गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. इस जीत में ट्रविस हेड हीरो साबित हुए, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान शानदार 152 रन बनाए थे. हेड को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में टॉप 3 में पहुंच गया है. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के राउंड (Latest ICC World Test Championship 2021-23 points table) में ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह पहला टेस्ट मैच था. पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के अभियान की शूरूआत की है. इंग्लैंड को हराने केबाद ही डब्लूटीसी में 12 प्वाइंट्स और 100 परसेंटेज के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं, अभी नंबर वन पर श्रीलंका की टीम 24 प्वाइंट्स और 100 परसेंटेज के साथ दूसरे नंबर पर है. श्रीलंका ने अबतक 1 सीरीज में 2 टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है.

नंबर 3 पर पाकिस्तान की टीम है. पाकिस्तान के पास इस समय 36 प्वाइंट्स हैं और 2 सीरीज के दौरान 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें पाक टीम 3 में जीत और 1 टेस्ट मैच हारी है. पाकिस्तान का परसेंटेज 75.00 है. वहीं, चौथे नंबर पर भारत है.

Also Read:Australia vs England Dream11 Match Prediction

भारतीय टीम ने 2 सीरीज खेले हैं जिसमें 5 टेस्ट मैच खेलते हुए 3 में जीत, 1 में हार और 2 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. जिसके कारण भारत का परसेंटेज 58.33 है. भारत की टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज और एशेज सीरीज के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के प्वाइंट्स टेबल में बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रैंकिंग को लेकर बने हैं नियम

मैच जीतने वाली टीम को 12 प्वाइंट्स दिए जाते हैं तो वहीं मैच टाई होने पर 6, ड्रॉ होने पर 4 और हारने पर कोई प्वाइंट्स टीम को नहीं मिलती है. वहीं पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स में मैच जीतने वाली टीम को 100, टाई होने पर 50, मैच ड्रॉ रहने पर 33.33 और हारने पर कोई पॉइंट्स नहीं दिए जाने का नियम है. इसके अलावा टेस्ट चैंपियनशिप में पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स के आधार पर रैंकिंग तय की जाती है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied