Banner
x

टिम पेन ने कप्तानी से दिया इस्तीफा, महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजने का लगा आरोप

ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में टेस्ट प्रारूप के कप्तान 36 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर खिलाड़ी टिम पेन बड़े विवादों में फसते हुए नजर आ रहे हैं.

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Australian Men's Cricket Team) में टेस्ट प्रारूप के कप्तान 36 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर खिलाड़ी टिम पेन (Tim Paine) बड़े विवादों में फसते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल उनके उपर आरोप लगा है कि उन्होंने अपने साथी महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजे हैं. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने यह स्कैंडल सामने आने के बाद आगामी प्रमुख एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले अपने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है. यानी आगामी एशेज सीरीज के दौरान वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई करते हुए नजर नहीं आएंगे.

36 वर्षीय खिलाड़ी ने तस्मानिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने इस अहम फैसले का ऐलान किया. इस दौरान वहां उपस्थित पत्रकारों को सवाल पूछने की इजाजत नहीं दी गई थी. बताया जा रहा है कि यह मामला साल 2017 की है. वहीं साल 2018 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पेन द्वारा भेजे गए आपत्तिजनक संदेश की जांच करनी शुरू की थी. इस दौरान उन्हें बरी भी कर दिया गया था.

पेन के बरी किए जानें के बाद महिला कर्मचारी ने साल 2018 में ही एक बार फिर इस मामले को क्रिकेट ऑफिशियल्स के सामने उठाया और गहन जांच करने की मांग की. इसके पश्चात् जब अब यह मामला सार्वजनिक हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान विवाद में फंसते हुए नजर आ रहे हैं तो उन्होंने अपने अहम पद से इस्तीफा दे दिया है.

Also Read:Sourav Ganguly replaces Kumble as chairman of ICCs cricket committee

हालांकि कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद पेन चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनें रहें. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भावुक होते हुए कहा, 'चार साल पहले मैंने अपने साथी महिला कर्मचारी को अश्लील संदेश भेजे थे. इस मामले की जांच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट द्वारा की जा रही थी और मैंने भी इसमें हिस्सा लिया. जांच के दौरान क्रिकेट तस्मानिया ने पाया कि मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है. इस दौरान मैंने लोगों से माफी भी मांगी थी.'

इसके अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, 'मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के छवि को नुकसान पहुंचाया है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि मुझे कप्तानी के पद पर बने रहना चाहिए. इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं. टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही. मैं अपने सभी प्रशंसकों एवं साथी खिलाड़ियों से माफी मांगता हूं.'

Also Read:IND vs NZ 2nd T20I 2021: 'हिटमैन' रोहित शर्मा के पास आज इतिहास रचने का मौका, पढ़ें पूरी खबर


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x