Banner
x

IND Vs NZ: पहले T20I में भारत की जीत के बाद वसीम जाफर ने मीम्स शेयर कर लिए मजे

IND Vs NZ 1st T20I: भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के नये दौर का आगाज जीत के साथ करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की शानदार पारियों के दम पर मेजबान टीम ने बुधवार को पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 5विकेट से हरा दिया.

IND Vs NZ 1st T20I: भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के नये दौर का आगाज जीत के साथ करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की शानदार पारियों के दम पर मेजबान टीम ने बुधवार को पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 5विकेट से हरा दिया. टी20 विश्व कप के खराब प्रदर्शन के गम को भुलाते हुए भारत ने नये कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में जीत के साथ शुरूआत की. जीत के लिये 165 रन का लक्ष्य भारत ने दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की जीत के सूत्रधार सूर्यकुमार और रोहित रहे जिन्होंने क्रमश: 62 और 48 रन की पारियां खेली. सूर्यकुमार ने 40 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े जबकि रोहित ने 36 गेंदों का सामना करके पांच चौके और दो छक्के लगाये.

के एल राहुल 15 रन बनाकर आउट हो गए जबकि टी20 विश्व कप से बाहर रहने के बाद टीम में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर सहज नहीं दिखे और पांच रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिये. पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने आते ही डेरिल मिशेल को चौका लगाया, लेकिन अगली गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में रविंद्र रचिन को कैच दे बैठे. इसके बाद हालांकि ऋषभ पंत ने विजयी रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.

Also Read:IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने दिखाया बड़ा दिल, जीत के बाद सबसे पहले वेंकटेश अय्यर को दी बधाई, देखें Video

भारत की इस जीत के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर रिएक्ट किया है. पीयूष चावला ने कू करते हुए लिखा, 'भारतीय क्रिकेट के नए युग की क्या ही शानदार शुरुआत है! ब्लू में पुरुषों को बधाई.'

हनुमा विहारी ने लिखा, 'एक शानदार प्रयास और एक शानदार खेल! टीम इंडिया को इस जीत पर बधाई!'

वहीं, वसीम जाफर ने मीम्स (Memes) शेयर कर आजके मैच की पर रिएक्ट किया है.

प्रवीण कुमार ने कू पर रिएक्ट करते हुए लिखा, 'राहुल द्रविड़ आज भारतीय क्रिकेट में एक नए अध्याय की शुरूआत करेंगें. मुझे यकीन है की उनके टीम के साथ जुड़ने से युवा खिलाड़ियों को बहुत फायदा होगा. भारतीय टीम और मजबूत हो गई है. इस दिग्गज खिलाड़ी को इस नए सफर की हार्दिक शुभकामनाएं.'


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x