Banner
x

IND Vs NZ: रोहित के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I में विराट का यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका

नवनियुक्त भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जब कीवी टीम के खिलाफ T20 सीरीज के तहत मैदान में उतरेंगे तो उनके पास विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका रहेगा.

नई दिल्ली : भारत (India) बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand national cricket team) के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला की शुरुआत 17 नवंबर यानी आज से हो रही है. कीवी टीम के खिलाफ शुरू हो रहे इस T20 इंटरनेशनल श्रृंखला से एक नए युग की भी शुरुआत हो रही है. दरअसल 33 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम की T20 प्रारूप से कप्तानी छोड़ दी है. वहीं रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भी अपना कार्यकाल पूरा होने की वजह से मुख्य कोच के पद से हट गए हैं. शास्त्री की जगह देश के महान पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम का अगला कोच बनाया गया है. वहीं कोहली के कप्तानी से हटने के बाद रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को भारतीय टीम का अगला T20 इंटरनेशनल कप्तान बनाया गया है.

नवनियुक्त भारतीय कप्तान जब कीवी टीम के खिलाफ T20 सीरीज के तहत मैदान में उतरेंगे तो उनके पास विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका रहेगा. दरअसल विराट को कीवी टीम के खिलाफ T20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. मौजूदा समय में वह T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. वहीं शर्मा 3038 रनों के साथ T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. ऐसे में अगर शर्मा के बल्ले से कीवी टीम के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की T20 श्रृंखला में 190 रन निकलते हैं तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

बता दें मौजूदा समय में विराट कोहली T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. उन्होंने T20I क्रिकेट में 95 मैच खेलते हुए 87 पारियों में 52.04 की एवरेज से 3227 रन बनाए हैं. इसके पश्चात् कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का नाम आता है. उन्होंने अपनी टीम के लिए 109 T20I मुकाबले खेलते हुए 105 पारियों में 32.1 की एवरेज से 3147 रन बनाए हैं.

वहीं बात करें रोहित शर्मा के बारे में तो उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक टीम इंडिया के लिए 116 मैच खेलते हुए 108 पारियों में 32.7 की एवरेज से 3038 रन बनाए हैं. T20I क्रिकेट में उनके नाम चार शतक और 24 अर्धशतक दर्ज है. शर्मा का T20I क्रिकेट में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 118 रन है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x