Banner
x

T20 WC: स्टार्क की बाउंसर लगी रिजवान को, फिर फिंच ने किया कुछ ऐसा जिसने जीता PAK बल्लेबाज का दिल- Video

Pakistan vs Australia, 2nd Semi-Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सेमीफाइऩल में पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कमाल की बल्लेबाजी की और 67 रन बनाए.

Pakistan vs Australia, 2nd Semi-Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सेमीफाइऩल में पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) नेकमाल की बल्लेबाजी की और 67 रन बनाए. रिजवान और बाबर के कारण पाकिस्तान ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया. इस मैच में रिजवान की पारी ने जहां फैन्स को झूमने पर मजबूर किया तो वहीं दूसरी ओर मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की एक खतरनाक बाउंसर उनके हेलमेट के आगे जा लगी, जिसके कारण थोड़े देर के लिए मैच को रोका गिया. दरअसल यह घटना 13वें ओवर की चौथी गेंद पर घटी, जब स्टार्क की एक बाउंसर रिजवान के हेलमेट पर जा लगी. रिजवान भाग्यशाली रहे कि गेंद हेलमेट के अंदर नहीं गई वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

बता दें कि जैसे ही गेंद रिजवान के हेलमेट पर लगी वैसे ही खेल को रोक दिया गया. इसके बाद रिजवान का कनकसन टेस्ट किया गया. जब सभी को स्पष्ट हो गया कि रिजवान को ज्यादा चोट नहीं लगी है तब खेल फिर से शुरू हुआ.

एरोन फिंच ने जीता दिल

स्टॉर्क की खतरनाक गेंद जैसे ही रिजवान को लगी वैसे ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच (Aaron finch) उनके पास चले आए और उनसे बात. आईसीसीसी (ICC) ने इसका वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में फिंच पाकिस्तानी ओपनर के पास जाकर उनका हाल-चाल पूछते हैं तो वहीं रिजवान फिंच के इस जेस्चर से फूले नहीं समाते और बड़ी मुस्कान से उनकी सहारना करते हैं. आईसीसी ने इस वीडियो को शेयर कर कैप्शन में लिखा, 'बाउंसर लगने के बाद फिंच उनका हाल-चाल पूछते हैं.' स्पिरिट ऑफ़ क्रिकेट..'

बता दें मैच में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (67) और फखर जमां (नाबाद 55) की अर्धशतकीय पारियों से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट पर 176 रन बनाये. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने 39 रन का योगदान दिया. आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने 38 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि पैट कमिंस और एडम जम्पा को 1-1 विकेट मिला. (इनपुट भाषा के साथ)


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x