Banner
x

T20 World Cup: गेंद और बल्ले से कोहराम मचाने वाले ऑलराउंडर की कैरेबियाई टीम में हुई एंट्री

कैरेबियाई टीम जहां एक तरफ T20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी पहली जीत के लिए तरस रही है. वहीं टीम के 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

दुबई: आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) की शुरुआत बेहद भयावह हुई है. कैरेबियाई टीम ग्रुप A में अपने दोनों मुकाबलों के बाद बिना किसी अंक के सबसे निचले पायदान पर स्थित है. दरअसल T20 वर्ल्ड कप 2021 में वेस्टइंडीज की टीम ने अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ खेला. इस मुकाबले में कैरेबियाई टीम को छह विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. वहीं पोलार्ड आर्मी ने अपना दूसरा मुकाबला 26 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला. इस मुकाबले भी उन्हें विपक्षी टीम से आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

कैरेबियाई टीम जहां एक तरफ T20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी पहली जीत के लिए तरस रही है. वहीं टीम के 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय (Obed McCoy) चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मैकॉय की पिंडली में चोट (Shin injury) आई है. वहीं मैकॉय के T20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर होने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने अनुभवी 29 वर्षीय ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) को टीम में शामिल किया है.

बात करें जेसन होल्डर के T20I क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अबतक 27 मैच खेलते हुए 24 पारियों में 32.0 की एवरेज से 22 विकेट चटकाए हैं. T20I क्रिकेट में उनके नाम एक बार चार विकेट लेने का भी कारनामा है. क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 26 रन खर्च कर चार विकेट है.

इसके अलावा बात उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए अबतक 27 मैच खेलते हुए 18 पारियों में 16.8 की एवरेज से 201 रन बनाए हैं. T20I क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 29 रन है.

Also Read:Ind vs NZ: New Zealand might play without star opener batsman


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x