टीम इंडिया में T20 वर्ल्डकप के लिए चुना गया, लेकिन इस बल्लेबाज़ पर अब नहीं रहा मुंबई इंडियन्स को भरोसा

T20 World Cup 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जहां मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम को जीत जरूर मिली लेकिन टीम की प्लेइंग इलेवन (MI Playing XI) से एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर बैठाया गया जो आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए चुना गया है

T20 World Cup 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जहां मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम को जीत जरूर मिली लेकिन टीम की प्लेइंग इलेवन (MI Playing XI) से एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर बैठाया गया जिसे आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए चुना गया है. वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ईशान किशान (Ishan Kishan) हैं. किशन को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से बाहर रखा गया. जैसे ही यह बात सामने आई फैन्स और क्रिकेट पंडित भारतीय चयनकर्ताओं को अपना निशाना बनाने लगे. दरसअल आईपीएल के दूसरे हाफ में भारत के कुछ खिला़ड़ियों का फॉर्म बेहद ही खराब चल रहा है, जो टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. इनमें से दूसरे खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे. जिसने हर किसी को हैरान कर दिया.

वैसे, हार्दिक पंड्या को लेकर भी अटकलें तेज हो गई थी. लेकिन पंजाब के खिलाफ मैच में हार्दिक ने 30 गेंद पर 40 रन की पारी खेलकर खुद के फॉ़र्म में वापसी के संकेत दे दिए. लेकिन अबतक हार्दिक आईपीएल के इस हाफ में गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखे हैं जो हर किसी को हैरान कर रहा है. दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक का चयन बतौर ऑलराउंडर किया गया है. ऐसे में उनका गेंदबाजी न करना चौंकाने वाला है. इसके अलावा पिछले 2 मैच में हार्दिक अनफिट भी रहे थे.

इसके अलावा बात करें ईशान किशन की तो उन्होंने दूसरे हाफ में खेले अपने तीनों मैच में खराब खेल दिखाया है और केवल 34 रन बना पाए हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने भी 4 मैच खेलकर सिर्फ 16 रन बनाए हैं.

राहुल चाहर नहीं दिखा पा रहे असर

वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) अपना असर नहीं दिखा पाए हैं. दूसरे हाफ में उनकी गेंदबाजी में वो बात नजर नहीं आ रही है जिसके लिए उनका चयन किया गया था. अबतक 4 मैच में उनके नाम सिर्फ 2 विकेट लिए हैं. हैदराबाद की ओर से खेल रहे भुवी भी अपना जलवा आईपीएल में इस बार नहीं दिखा पाए हैं. अश्विन के टी-20 वर्ल्ड कप में चयन ने हर किसी को चौंका दिया था. लेकिन दूसरे हाफ में भी उनकी गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आया है. इन खिलाड़ियों के फ्लॉप शो ने टीम मैनेजमेंट को चिंता में लाकर खड़ा कर दिया है. इसके अलावा दूसरी ओर जिन खिलाड़ियों का भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप में चयन नहीं हुआ है उन खिलाड़ियों ने शानदार परफॉर्मेंस भारतीय टीम मैनेजमेंट को अब सोचने पर मजबूर कर दिया है.

युजवेंद्र चहल, धवन और श्रेयस अय्यर की हो सकती है वापसी

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लगातार शानदार परफॉर्मेंस कर रहे हैं. धवन ने इस सीजन में 454 रन बना लिए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) लगातार दिल्ली के लिए कमाल का खेल दिखा रहे हैं. ऐसे में अब चयनकर्ता टीम के चयन को लेकर दोबारा बैठक कर सकती है. टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले चहल (Yuzvendra Chahal) को भी चयनकर्ताओं ने टीम में नहीं चुना, इस फैसले ने हर किसी को हैरान किया था. लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में चहल की गेंदबाजी अच्छी रही है जिसने चयनकर्ताओं को उनके बारे में फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया है.

टीम में फेरबदल के लिए 10 अक्टूबर तक का समय

आईसीसी (ICC) ने सभी टीमों को 10 अक्टूबर का समय दिया है जिसके तहत टीमें अपने चुने गए खिलाड़ियों में बदलाव कर सकती है. ऐसे में देखना होगा कि क्या चयनकर्ता 10 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में बदलाव करेगी या नहीं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी को टीम में मौका मिलेगा. वैसे, इन खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर बीसीसीआई ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में रखा है.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश रहुल, सूर्य कुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाई खिलाड़ी:

श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied