भारतीय मूल के बल्लेबाज ने अमेरिका की ओर से खेलकर मचाया धमाल, ODI में 6 गेंद पर जड़े 6 छक्के

six sixes in ODI: किकेट के मैदान पर एक और बड़ा कारनामा रच दिया गया है. अमेरिकी क्रिकेटर जसकरण मल्होत्रा (Jaskaran Malhotra) ने वनडे क्रिकेट में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का अनोखा कारनामा किया है

six sixes in ODI: किकेट के मैदान पर एक और बड़ा कारनामा रच दिया गया है. अमेरिकी क्रिकेटर जसकरण मल्होत्रा (Jaskaran Malhotra) ने वनडे क्रिकेट में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का अनोखा कारनामा किया है. जसकरण मल्होत्रा वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. मल्होत्रा से पहले वनडे में ऐसा कारनामा साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने कर रखा है. पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले गए मैच में जसकरण ने तूफानी बल्लेबाजी की और 124 गेंद पर 173 रन की विस्फोटक पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 16 छक्के औऱ 4 चौके जमाए. हर्शल गिब्स ने साल 2007 में नीदरलैंड के खिलाफ 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने में सफलता पाई थी. वहीं, अब जसकरण मल्होत्रा ने गेंदबाज गौड़ी टोक के ओवर में 6 गेंद पर 6 छक्का लगाने का कमाल कर दिया है.

बता दें कि जसकरण जहां वनडे में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं तो वहीं इंटरनेशनल में यह कारनामा करने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए हैं. उनसे पहले ऐसा कमाल का कारनामा हर्शल गिब्स, युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का कमाल किया है.

ओमान में खेले गए वनडे मैच में यह 31 वर्षीय खिलाड़ी 10वें ओवर में क्रीज पर आया जब टीम के 3 विकेट गिर गए थे. इसके बाद इस बल्लेबाज ने जमाकर बल्लेबाजी की. अमेरिका के क्रिकेट इतिहास में यह दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है. जसकरण अब अमेरिकी की ओर से वनडे में पहला शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले लआरोन जोन्स साल 2019 में अमेरिका की ओर से वनडे में यूएई के खिलाफ 95 रन बनाने में सफल रहे थे.

जसकरण वनडे क्रिकेट में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. एबी ने 2015 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंदों पर 162 रनों की पारी खेली थी.

जसकरण मल्होत्रा की पारी के दम पर अमेरिका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 271 रन बनाए. जसकरण ने पारी की आखिरी ओवर में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाकर विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied