'Lord' शार्दुल ने ठोका भारत की ओर से टेस्ट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक, रूट के चेहरे की रंगत हो गई गायब- Video

ENG vs IND: भारत के 191 रन के जवाब में इंग्लैंड ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये. जसप्रीत बुमराह ने दोनों सलामी बल्लेबाजों रोरी बर्न्स और हसीब हमीद को एक ही ओवर में आउट किया

ENG vs IND: भारत के 191 रन के जवाब में इंग्लैंड ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये. जसप्रीत बुमराह ने दोनों सलामी बल्लेबाजों रोरी बर्न्स और हसीब हमीद को एक ही ओवर में आउट किया .इसके बाद उमेश यादव ने फॉर्म में चल रहे जो रूट (Joe Roor) को पवेलियन भेजा. भारत की पारी में कप्तान विराट कोहली ने 50 और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने 57 रन बनाये. लेकिन इन सबके अलावा पहले दिन शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी कमाल की रही. ठाकुर ने अंग्रेज गेंदबाजों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की बड़े-बड़े शॉट लगाए. इस भारतीय खिलाड़ी ने 7 चौके औऱ 3 छक्के अपनी पारी में लगाए जिसने भारत को 191 रन के स्कोर पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई.

शार्दुल ने तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड

शार्दुल ने केवल 31 गेंद पर अर्धशतक जमाया और वो टेस्ट में भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. शार्दुल से पहले सिर्फ कपिल देव (Kapil Dev) हैं जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट में केवल 30 गेंद पर अर्धशतक ठोका है. कपिल ने यह कारनामा साल 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर किया था. वैसे, शार्दुल ने विस्फोटक सहवाग (Virendra Sehwag) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

सहवाग ने टेस्ट में 32 गेंद पर अर्धशतक जमाया है. साल 2008 में सहवाग ने 32 गेंद पर पचासा ठोका था. वैसे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड, पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक के नाम है. मिस्बाह ने साल 2014 में 21 गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक ठोका था.

जो रूट के उड़ गए होश

शार्दुल ने तेजी से बल्लेबाजी कर विरोधी कप्तान जो रूट (Joe Root) के होश ही उड़ा दिया. रूट के रिएक्शन को देखकर समझा जा सकता था कि उन्होंने शार्दुल के लिए कोई रणनीति नहीं बनाई थी. वहीं. शार्दुल अंग्रेज गेंदबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे. रूट के चेहरे की रंगत ही गायब हो गई थी


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied