Eng vs Ind: बेन स्टोक्स ने अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया, इस खिलाड़ी को मिली इंग्लैंड टीम में जगह

Eng vs Ind: बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज अगस्त 4 से शुरू हो रही है. इसी सीरीज के लिए बीसीसीआई ने चोटिल वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान की जगह सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया गया था, लेकिन क्रुणाल पंड्या के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरी तस्वीर ही बदल गयी और फिलहाल बीसीसीआई ने इन दोनों को रोकने का फैसला किया है.

लंदन: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता में रखते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए अवकाश ले लिया है और वह भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेलेंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECN) ने बयान में कहा कि स्टोक्स ने अपने बायें हाथ की उंगली के कारण भी विश्राम लिया है जो उनके इस महीने के शुरू में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई थी. कोविड काल में क्रिकेटरों का मानसिक स्वास्थ्य लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि खिलाड़ियों को महीनों तक जैव सुरक्षित वातावरण में रहना पड़ रहा है. ईसीबी के क्रिकेट प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा कि बोर्ड स्टोक्स के फैसले का समर्थन करता है.

उन्होंने कहा, 'बेन ने अपनी भावनाओं और भलाई के बारे में खुलकर बात करके जबर्दस्त साहस दिखाया है. हमारी प्राथमिकता हमेशा हमारे खिलाड़ियों का मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण रहा है और आगे भी रहेगा.'स्टोक्स की जगह क्रेग ओवरटन को भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिये इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है.

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज अगस्त 4 से शुरू हो रही है. इसी सीरीज के लिए बीसीसीआई ने चोटिल वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान की जगह सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया गया था, लेकिन क्रुणाल पंड्या के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरी तस्वीर ही बदल गयी और फिलहाल बीसीसीआई ने इन दोनों को रोकने का फैसला किया है. अगले कुछ दिनों में इन दोनों के विकल्पों को इंग्लैंड भेजने के बारे में फैसला किया जाएगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied