बाउंसी पिचों के लिए टीम इंडिया की खास तैयारी, टेनिस रैकेट से हो रही प्रैक्टिस

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर मिलने वाले उछाल और तेजी से निपटने के लिए नए तरीके आजमा रही है. बीसीसीआई ने सोमवार को एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाज लोकेश राहुल को टेनिस रैकेट की मदद से टेनिस गेंद से अभ्यास करा रहे हैं.

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले राहुल सीधी अपने शरीर पर आती गेंदों पर पुल शॉट्स खेलते देखे जा सकते हैं. बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह इनोवेशन के लिए कैसा है? अश्विन ने टेनिस का रैकेट लिया और राहुल अपने बल्ले से वॉलीज का सामना कर रहे हैं.'

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पिचों में अतिरिक्त उछाल और तेजी भारतीय खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय हो सकता है. इससे पहले भी उपमहाद्वपीय टीमों द्वारा ऑस्ट्रेलिया में टेनिस गेंद से अभ्यास चलन में रहा है.

भारतीय खिलाड़ी हालांकि यहां सीधे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से आ रहे हैं, जहां कि धीमी पिचों पर उन्होंने आईपीएल खेला था. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई पिचों को समझने के लिए उन्हें ज्यादा अभ्यास मैच का मौका नहीं मिला है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन वनडे और तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज से होगी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied