West Indies vs Australia मैच में पोलार्ड ने कर डाली ऐसी हरकत, फैन्स भी रह गए हैं दंग

West Indies vs Australia, 2nd ODI: वेस्टइंडीज ने दूसरा वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट से जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया. बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और 47.1 ओवर में 187 रन बनाए. जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम 38 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच को जीत लिया.

West Indies vs Australia, 2nd ODI: वेस्टइंडीज ने दूसरा वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट से जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया. बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और 47.1 ओवर में 187 रन बनाए. जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम 38 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच को जीत लिया. मैच में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने नाबाद अर्धशतक जमाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. इस मैच में जहां वेस्टइंडीज को जीत मिली तो वहीं दूसरी ओर एक और एक ऐसा वाकया हुआ जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बातें हो रही है. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई पारी के 16वें ओवर में हुसैन ने नो गेंद की, जिसके बाद बल्लेबाज को फ्री हिट मिला. इसके बाद जो हुआ उसने हर किसी को हैरान कर दिया.

नियम के अनुसार नो बॉल के बाद वाली गेंद पर बल्लेबाज को फ्री हिट मिलता है और अगर बल्लेबाज स्ट्राइक नहीं बदला होता है तो फील्डिंग करने वाली टीम अगली डिलीवरी के लिए फील्ड प्लेसमेंट नहीं करती है.

लेकिन कप्तान पोलार्ड (Kieron Pollard) ने गलती हो गई और वो अगली फ्री हिट वाले गेंद पर मैदान से बाहर जाते देखे गए. उस गेंद पर वेस्टइंडीज को केवल 10 फील्डर्स के साथ फील्डिंग करते हुए देखा गया. इस घटना ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों का ध्यान खींचा और फैन्स इसके लेकर अब कमेंट करने लगे हैं.

दिलचस्प बात यह है कि यह एकमात्र मौका नहीं है जब क्रिकेट के मैदान पर इस तरह की घटना हुई हो, इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में एक बार ऐसा किया था. सोशल मीडिया पर अब लोग इसको लेकर अंपायर को भी कोस रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का परफॉर्मेंस भी कमाल का रहा. इस जीत के साथ ही सीरीज अब बराबरी पर है. सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied