ENG vs IND: पहले 2 टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, स्टार दिग्गज को नहीं मिली जगह, देखें लिस्ट

ENG vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम (England Test Squad) ने पहले 2 टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा. पहला टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जाना है.

ENG vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड बोर्ड ने (England Test Squad) ने पहले 2 टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान कर दिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. 2 टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में स्टार दिग्गज जोफ्रा ऑर्चर को जगह नहीं दी गई है. ऑर्चर अभी भी टेस्ट मैच खेलने के लिए फिट नहीं है, जिसके कारण उन्हें पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जाना है. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के लंदन में 12 अगस्त से शुरू होगा. टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में 25 अगस्त से खेला जाएगा. वहीं. चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से शुरू होगा. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट सीरीज में हार नसीब हुई थी.

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम इंग्लैंड की काउंटी टीम के साथ 3 दिन का अभ्यास मैच खेल रही है. काउंटी टीम के खिलाफ भारत के केएल राहुल औऱ रविंद्र जडेजा ने शानदार परफॉर्मेंस किया है. खासकर केएल राहुल ने शतकीय पारी खेलकर टेस्ट सीरीज में खेलने के अपने दावे को मजबूत कर दिया है. वहीं, जडेजा ने भी 75 रन की पारी खेलकर साबित कर दिया है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कितने अहम हो सकते हैं.

काउंटी इलेवन के खिलाफ मैच में कोहली. अश्विन और रहाणे जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. ये सभी खिलाड़ियों अभ्यास मैच खेलने के लिए फिट नहीं थे, जिसके कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. कोहली की जगह अभ्यास मैच में रोहित शर्मा भारत की कप्तानी कर रहे हैं.

इंग्लैंड की टीम पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, मार्क वुड

Also Read:SL vs IND: भारतीय टीम की जीत पर राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में दी स्पीच, कोच से तारीफ सुन झूम उठे खिलाड़ी- Video


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied