ENG vs SL: श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा अनचाहा 'World Record' बनाने वाली पहली टीम बनी

England vs Sri Lanka, 2nd ODI : इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में भी श्रीलंका (Sri Lanka Cricket) को हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका की टीम को पहले इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज में भी हराया था

England vs Sri Lanka, 2nd ODI : इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में भी श्रीलंका (Sri Lanka Cricket) को हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका की टीम को पहले इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज में भी हराया था. अब वनडे में मिली दो बार के बाद श्रीलंका ने वनडे सीरीज भी गंवा दी है. हाल के समय में श्रीलंकाई टीम का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा है, जिसके कारण क्रिकेट वर्ल्ड में श्रीलंका क्रिकेट की खूब आलोचना हो रही है. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली हार के साथ ही श्रीलंकाई टीम के नाम एक अनचाहा विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. श्रीलंकाई टीम अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम (Most ODI Losses In The History Of International Cricket) बन गई है. इंग्लैंड से मिली दूसरे वनडे में हार के बाद अबतक श्रीलंका ने वनडे में कुल 428 मैच हार गई है.

वहीं, भारत की टीम वनडे में अबतक 427 मैच हारी है. इस मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है. पाकिस्तान की टीम को वनडे में अबतक कुल 414 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वेस्टइंडीज की टीम ने अबतक वनडे में कुल 384 मैच हारे हैं. वनडे के इस रिकॉ़र्ड को देखें तो एशियाई टीम वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा हारने वाली टीमों में सबसे आगे हैं. इसके अलावा जिम्बाब्वे की टीम अबतक कुल 375 वनडे मैच हारी है.

दूसरे वनडे में सैम कुरेन का कमाल

सैम करेन (Sam Curran) ने अपने वनडे करियर में पहली बार मैच में पांच विकेट लिये जिसके बाद अनुभवी जो रूट और कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अटूट शतकीय साझेदारी निभायी जिससे इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied