WTC Final 2021: कोहली का विराट बयान, चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को लेकर किया कमेंट

WTC Final 2021: विराट ने कहा कि अगर आप टेस्ट क्रिकेट की बात करते हो और तय करते हो कि विश्व में कौन सी टीम सर्वश्रेष्ठ है, तो पांच दिन के एक मैच के आधार पर यह आंकना वास्तविकता नहीं है. भारतीय कप्तान बोले कि जो लोग खेल को समझते हैं और जानते हैं कि पिछले चार या पांच साल में हुआ है और कैसे टीमों ने यात्रा की है, उनके लिए एक मैच के परिणाम के आधार पर कुछ भी देने नहीं जा रहा.

नई दिल्ली: जो बात पिछले काफी लंबे समय से दुनिया के तमाम दिग्गज और मीडिया बोल रही थी, अब उस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी मुहर लगा दी है. विराट (Virat Kohli) ने शुक्रवार से शुरू हो रहे WTC Final की पूर्व संध्या पर कहा कि एक पांच दिन के फाइनल के विजेता को वास्तविक अर्थ में सर्वश्रेष्ठ टीम कहना मुश्किल है. याद दिला दें कि पिछले करीब दो साल से खेली जा रही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अपने अंतिम पड़ाव में है. फाइनल के विजेता को तकरीबन 11 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिलेगी. आईसीसी (ICC) की हालिया टेस्ट रैंकिंग के हिसाब से भारत और न्यूजीलैंड दुनिया की दो शीर्ष टीम हैं, लेकिन विराट ने कहा कि केवल एक फाइनल मुकाबला इस सवाल का जवाब नहीं है कि कौन सी टीम सर्वश्रेष्ठ थी.

पिछले कई महीनों ने दुनिया के पूर्व क्रिकेटरों ने इसी बात को लेकर अपने विचार रखे थे. और सभी ने एक सुर में यही कहा था कि केवल एक फाइनल के आधार पर एक टीम को विश्व विजेता नहीं कहा जा सकता. और अब जब अब इसमें वर्तमान टीम के कप्तान शामिल हो गए हैं, तो जाहिर है कि आईसीसी को इसका जवाब अगले साल ढूंढना ही होगा.

विराट ने कहा कि अगर आप टेस्ट क्रिकेट की बात करते हो और तय करते हो कि विश्व में कौन सी टीम सर्वश्रेष्ठ है, तो पांच दिन के एक मैच के आधार पर यह आंकना वास्तविकता नहीं है. भारतीय कप्तान बोले कि जो लोग खेल को समझते हैं और जानते हैं कि पिछले चार या पांच साल में हुआ है और कैसे टीमों ने यात्रा की है, उनके लिए एक मैच के परिणाम के आधार पर कुछ भी देने नहीं जा रहा.

उन्होंने कहा कि अगर आप यह मैच जीतते हैं, तो हमारे लिए क्रिकेट यहीं ही नहीं रुकती. अगर आप हारते हैं, तो भी हमारे लिए क्रिकेट यहीं नहीं रुकती. हमारे लिए हमारी प्रक्रिया और मनोदशा सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. हम हर दिन बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. विराट ने कहा कि हम प्रत्येक टेस्ट मैच जीतने की चाह के साथ मैदान पर कदम रखते हैं. और यह वह बात है, जो आप हमारे ज्यादातर खिलाड़ियों से पूछ सकते हैं. खिलाड़ियों ने मुश्किल हालात में खेलना और खुद को साबित करना जारी रखा कि वे शीर्ष स्तर पर खेलने की काबिलियत रखते हैं और भारत के लिए खेलने में गर्व महसूस करते हैं. हम फाइनल के लिए मैदान पर उतरने को लेकर बहुत ही ज्यादा रोमांचित और उत्साहित हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied