Aus vs Ind: कोहली के पास बतौर कप्तान इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं पोंटिंग का बनाया 'WORLD RECORD'

कोहली (Virat Kohli) एक बड़ा रिकॉर्ड एडिलेड टेस्ट में बना सकते हैं. एडिलेड टेस्ट में कोहली शतक जमा पाए तो कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका 42 शतक होगा, ऐसा कर विराट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

Aus Vs Ind day Night Test match: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा. एडिलेड में खेला जाने वाले पहला टेस्ट मैच डे- नाइट होगा. विदेशी धरती पर पहली बार भारतीय टीम डे-नाइट टेस्ट मैच (Day Night Test Match) खेलने मैदान पर उतरेगी. इससे पहले पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम कोलकाता के ईडन गॉर्डन में डे-नाइट टेस्ट मैच खेली थी और जीत हासिल करने में सफल रही थी. वहीं. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पहली बार अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने मैदान पर होगी. टेस्ट ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास इतिहास रचने का मौका होगा. साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. साल 2008 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब किंग कोहली एक कैलेंडर ईयर में शतक नहीं लगा पाए हैं. भारतीय कप्तान कोहली के पास एडिलेड टेस्ट में इस अनचाहे रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा.

रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड एडिलेड टेस्ट में बना सकते हैं. एडिलेड टेस्ट में कोहली शतक जमा पाए तो कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका 42 शतक होगा. ऐसा करते ही वो रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. बतौर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 41 शतक जमाए हैं. वर्तमान में बतौर कप्तान कोहली (kohli) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 41 शतक ठोके हैं.

विराट (Virat kohli) ने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान 187 मैच में 41 शतक लगाए हैं तो वहीं पोंटिंग ने बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 324 मैच में 41 शतक ठोके हैं. कोहली की कप्तानी में भारत ने 2018-19 में ऑ़स्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता पाई थी. भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से पटखनी देने का कमाल किया था. इस बार कोहली टेस्ट सीरीज में केवल एक मैच ही खेलने वाली है. इसके बाद वो भारत वापस लौट जाएंगे.

विराट कोहली बनने वाले हैं पिता

भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जनवरी में पिता बनने वाले हैं. ऐसे में उन्होंने टेस्ट सीरीज में केवल एक टेस्ट मैच खेलने का ही फैसला किया है. कोहली ने बीसीसीआई से पैटरनिटी लीव पर जाने की अनुमती मांगी थी जिसे भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था. कोहली की गैरमौजूदगी में बाकी बचे टेस्ट मैचों में रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied