लंका प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का हुआ ऐलान, खेले जाएंगे 40 लीग मैच, जानें पूरी डिटेल्स

आईपीएल 2021 (IPL 2021) कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण स्थगित होने से फैन्स निराश थे, लेकिन फैन्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने दी है. श्रीलंका बोर्ड ने लंका प्रीमिलर लीग (Lanka Premier League) के दूसरा सीजन का ऐलान कर दिया है.

आईपीएल 2021 (IPL 2021) कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण स्थगित होने से फैन्स निराश थे, लेकिन फैन्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने दी है. श्रीलंका बोर्ड ने लंका प्रीमिलर लीग (Lanka Premier League) के दूसरा सीजन का ऐलान कर दिया है. लंका प्रीमियर का दूसरा सीजन 30 जुलाई से 22 अगस्त के बीच खेला जाएगा. Lanka Premier League (LPL) को लेकर श्रीलंका बोर्ड बोर्ड की मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन अर्जुन डिसिल्वा ने इस बारे में बताते हुए कहा, “हमें इस सीजन के आयोजन के लिए एक उपयुक्त समय मिल गया है, साथ ही हम टूर्नामेंट से जुड़े अन्य बिंदुओं को अंतिम रूप दे रहे हैं.

बता दें कि इस बार लंका प्रीमियर लीग में 40 लीग मैच खेले जाएंगे. लंका प्रीमियर लीग में 5 टीमें इस बार भी टूर्नामेंट खेलेगी. यदि आने वाले समय में टीमों की संख्या बढ़ी तो मैचों की संख्या भी बढ़ सककी है. पिछला सीजन नवंबर से दिसंबर के बीच खेला गया था. पिछले बार भी 5 टीम इस लीग में खेली थी. कोलंबो किंग्‍स, दांबुला वाइकिंग्‍स, जाफना स्‍टेलियंस, गाले ग्‍लैडिएटर्स और कैंडी टस्‍कर्स टीमें एलपीएल में खेलती हैं.

2020 में आयोजित हुए पहले सीजन में जाफना स्‍टैलियंस की टीम खिताब जीतने में सफल रही थी. गाले ग्‍लैडिएटर्स को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. लंका प्रीमियर लीग में इरफान पठान जैसे भारतीय दिग्गज भी खेलते हुए दिखे थे.

लंका प्रीमियर लीग (LPL) के पहले सीजन में गाले ग्‍लैडिएटर्स के धनुष्‍का गुनाथिलाका सबसे ज्‍यादा 476 रन बनाने वाले इकलौते बल्‍लेबजा थे. इरफान पठान लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्‍कर्स की टीम की ओर से खेले थे. इस बार भी फैन्स को शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, इरफान पठान जैसे सितारे का जलवा इस लीग के जरिए देखने को मिलेगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied