India Vs England: फरवरी से टेस्‍ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने भारत आएगा इंग्‍लैंड, मोटेरा में होगा डे-नाइट टेस्‍ट, देखें पूरा कार्यक्रम

नई दिल्‍ली: चार साल के इंतजार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगले साल टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी। इस सीरीज में चार टेस्ट मैच, पांच टी-20 और तीन वनडे शामिल हैं। बीसीसीआई के अनुसार, चेन्नई 5 और 13 फरवरी से पहले दो टेस्ट मैचों की मेजबानी करेगा।

इसके बाद अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में पहला डे-नाइट टेस्‍ट मैच होगा। यह मुकाबला 24 फरवरी से होगा, जोकि गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। चौथा टेस्ट जो 4 मार्च से शुरू होगा और अहमदाबाद में ही लाल गेंद से खेला जाएगा।

दोनों टीमें अगले पांच टी-20 मैच मोटेरा में ही खेलेगी, जोकि 12, 14, 16, 18 और 20 मार्च को खेले जाएंगे। इस सीरीज में पुणे में खेले जाने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी शामिल है। 50 ओवर के मैच 23, 26 और 28 मार्च को पुणे में खेले जाएंगे।

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा जनवरी के तीसरे सप्ताह में समाप्त हो जाएगा और राष्ट्रीय खिलाड़ियों को भारत लौटने पर आराम मिलेगा।

BCCI ने यह भी घोषणा की कि यह COVID-19 महामारी के बाद से टीम इंडिया के लिए यह पहली घरेलू सीरीज होगी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, "बीसीसीआई दोनों टीमों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देता है और यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा कि बीसीसीआई और ईसीबी मेडिकल टीमों द्वारा सहमत सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।"

उन्‍होंने कहा, "दोनों बोर्डों ने एक रोमांचक सीरीज को एक साथ रखने के लिए मिलकर काम किया है, जो विश्व क्रिकेट के दो पॉवरहाउस के बीच होगी। यह भारत की पहली द्विपक्षीय सीरीज होगी, जो COVID-19 महामारी के प्रकोप के बाद घर में खेली जाएगी।"

मूल कार्यक्रम के अनुसार, सीरीज इस वर्ष के आखिरी में होनी थी, लेकिन COVID-19 के प्रकोप ने दोनों बोर्डों को सीरीज स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया। अंतर्राष्ट्रीय फिक्स्चर के बाद बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए तैयार होगा।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied