PCB का ऐलान- PSL-6 के बाकी मुकाबले कराची में 1 जून से

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे सीजन के स्थगित मैच एक से 20 जून तक कराची में खेले जाएंगे, जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कोविड-19 के लिए लागू मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के प्रति शून्य-सहिष्णुता अपनाने की बात कही है। पीसीबी ने रविवार को कहा कि इसमें भाग लेने वाले 22 मई से अपना सात दिनों का क्वारंटाइन पीरियड शुरू करेंगे। इसका फाइनल मुकाबला 20 अप्रैल को खेला जाएगा।

मार्च में पेशावर जाल्मी के कोच डैरेन सैमी और कप्तान वहाब रियाज ने फ्रेंचाइजी के मालिक जावेद अफरीदी से मुलाकात की थी जो बायो-बबल का हिस्सा नहीं थे। इस दौरान कई खिलाड़ियों के कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण लीग को स्थगित कर दिया गया था। लीग के स्थगित होने से पहले 20 फरवरी से तीन मार्च तक इसके 14 मैच खेले गए थे। पीसीबी ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया था जिसने पिछले दिनों बोर्ड को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

पीएसएल छह को फिर से शुरू करने का फैसला पीसीबी के 'बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) ने शनिवार को एक ऑनलाइन बैठक के दौरान लिया। पीसीबी से जारी बयान के मुताबिक, 'बीओजी ने समिति की रिपोर्ट पर चर्चा की। उन्होंने उन नाकामियों पर निराशा व्यक्त की जिसका इसमें जिक्र किया गया था।

बीओजी ने समिति की सभी सिफारिशें मान ली हैं, जिसमें कोविड-19 के बचने के लिए लागू प्रोटोकॉल के कड़ाई से पालन के साथ इसके प्रति शून्य-सहिष्णुता अपनाने को कहा गया है।' बयान के मुताबिक, 'बीओजी ने बताया कि एक जून से पीएसएल छह फिर से शुरू होगा और इसके लिए सात दिनों का क्वारंटाइन 22 मई से शुरू किया जाएगा।'


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied