IPL: कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा बड़ा झटका, टीम के स्टार बल्लेबाज को हुआ कोरोना

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) को झटका लगा है. टीम के बल्लेबाज नीतीश राणा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को झटका लगा है. टीम के बल्लेबाज नीतीश राणा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. नीतीश राणा गोवा से छुट्टी मनाने के बाद टीम के साथ जुड़े थे. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज मुंबई के टीम होटल में क्वारनटीन है.

IPL के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला मैच 11 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से है. बता दें कि नीतीश राणा टीम के अहम खिलाड़ी हैं. उन्होंने 60 मैचों 28.17 की औसत से 1437 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 135.56 का रहा है. नीतीश राणा ने आईपीएल में 11 अर्धशतक भी लगाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 87 है.

नीतीश राणा ने पिछले सीजन में 14 मैच खेले थे और 25.14 की औसत से 352 रन बनाए थे. वहीं आईपीएल के 12वें सीजन में वह 14 मैचों में 344 रन और 11वें सीजन में 15 मैचों में 304 रन बनाए थे.

उधर, कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की सफल टीमों में से एक है. पहले तीन सीजन में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. इसके बाद गौतम गंभीर को कप्तान बनाने से टीम की किस्मत बदल गई. गंभीर ने 2012 और 2014 में टीम को आईपीएल का खिताब जिताया.

2014 के बाद से कोलकाता तीन बार प्लेऑफ में पहुंची, लेकिन खिताब नहीं जीत पाई. आईपीएल 2020 में कोलकाता पांचवें स्थान पर रही थी. टीम ने सीजन के बीच में ही दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मॉर्गन को कप्तान बनाया था.

केकेआर स्क्वॉड

इयोन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, दिनेश कार्तिक, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, करुण नायर, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, पैट कमिंस, पवन नेगी, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, टिम सीफर्ट, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied