Ind vs Eng 4th T20I: आदत से बाज नहीं आ रहे पूर्व इंग्लिश कप्तान मॉइकल वॉन, अब टीम विराट पर कसा यह तंज

वॉन ने तीसरे वनडे में भारतीय बैटिंग क्रम में हुए बदलाव पर हैरानी जताते हुए कहा कि ईशान किशन और विराट ने पिछले मैच में पचासे जड़े थे, लेकिन यह समझ से परे रहा कि फिर तीसरे मैच में बैटिंग में बदलाव क्यों किया गया. भारत को अपनी लय से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए थी और रोहित को समायोजित करने के लिए केएल राहुल को मिड्ल ऑर्डर में खेलना चाहिए था.

टेस्ट सीरीज में दूसरे टेस्ट के बाद से ही पिच को पानी पी-पीकर कोसने वाले और लगातार भारतीय टीम पर बड़े हमले बोलने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) अपनी आदत से बाज हीं आ रहे. और इंग्लैंड के सीरीज में 2-1 से आगे निकलते ही वॉन ने टीम विराट ने एक और तीखी टिप्पणी की है. वॉन ने टी20 सीरीज के मैचों के चयनित टीम पर निराशा जाहिर करते हुए कहा है कि यह महान भारतीय टी20 टीम नहीं है. वॉन बोले कि जिस तरह से इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में टीम में बदलाव किए, अब ठीक भारतीय मैनेजमेंट भी वैसा ही कर रहा है. वैसे वॉन को यह भी समझना चाहिए कि भारत भले ही टी20 सीरीज खेल रहा है, लेकिन उसकी नजर साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर लगी हुई है और इसी के मद्देनजर भारतीय इलेवन में लगातार बदलाव हो रहे हैं और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी शुरुआती दो मैचों में आराम दिया गया. हालांकि, यह बात अलग है कि ये बदलाव टीम विराट को फलीभूत नहीं हुए.

वॉन ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि आप दुनिया की बेस्ट टीम के खिलाफ खेल रहे हो और यह बात मुझे बहुत हद तक टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम की याद दिलाता है. कुल मिलाकर यह भारतीय टीम उतनी अच्छी नहीं रही. वॉन ने यह भी कहा कि टीम में ज्यादा बदलाव ठीक नहीं है. और अगर टीम के लिए कोई बात काम कर रही है, तो फिर टीम को इसी नीति से जुड़े रहना चाहिए. बदलाव की कोई जरूरत नहीं है. पूर्व कप्तान ने यह भीकहा कि भारतीय टीम को बुमराह और जडेजा की कमी खल रही है. इनका फिर से टीम के साथ जुड़ना भारतीय टीम को और बेहतर बनाएगा.

वॉन ने तीसरे वनडे में भारतीय बैटिंग क्रम में हुए बदलाव पर हैरानी जताते हुए कहा कि ईशान किशन और विराट ने पिछले मैच में पचासे जड़े थे, लेकिन यह समझ से परे रहा कि फिर तीसरे मैच में बैटिंग में बदलाव क्यों किया गया. भारत को अपनी लय से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए थी और रोहित को समायोजित करने के लिए केएल राहुल को मिड्ल ऑर्डर में खेलना चाहिए था. बहरहाल, अब सभी की नजरें आज खेले जाने वाले चौथे मैच पर लगी हुई हैं और देखने वाली बात होगी कि इस मैच में भारत किस इलेवन के साथ उतरता है और भारतीय बल्लेबाज इंग्लिश तेज गेंदबाजों की कैसे काट निकालते हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied