AUS vs NZ: आरोन फिंच ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में कंगारू टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 50 रनों से हराया। लगातार रनों के लिए जूझ रहे कप्तान आरोन फिंच का बल्ला इस टी20 मुकाबले में जमकर बोला और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने महज 55 गेंदों में 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। फिंच ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 सिक्स लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

फिंच ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 4 लंबे छक्के जड़े और उनकी आतिशी बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन बनाने में सफल रही। आरोन फिंच टी20 क्रिकेट में छक्कों का शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज हैं। फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। फिंच ने इस मामले में डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ा। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 70 मैचों में अब 2,310 रन बना लिए हैं, जिसमें दो शतक और 14 अर्धशतक शामिल है। वहीं, डेविड वॉर्नर ने खेले 81 टी20 मैचों में 2,265 रन बनाए हैं।

आरोन फिंच काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे, जिसको लेकर वह आलोचनक के निशाने पर भी थे। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में महज 106 रन बनाकर ऑलआउट हुई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्ड्सन ने तीन और ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट झटके। कीवी टीम की तरफ से काइल जेमीसन ने सबसे अधिक 30 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया है और सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च को वेलिंग्टन में खेला जाएगा।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied