Wi vs Sl 1st T20I: पोलार्ड ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज के क्लब में हुए शामिल, VIDEO

Wi vs Sl 1st T20I: इस मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 131 रन बनाए. जवाब में विंडी 5 ओवर बाद लड़खड़ाते हुए 4 विकेट गंवाकर 64 रन बना चुका था. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिमंस आउट होकर लौटे थे. और छठे ओवर और पावर-प्ले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर नए बल्लेबाज और कप्तान केरोन पोलार्ड स्ट्राइक पर थे.

नई दिल्ली: क्रिकेट में रिकॉर्ड और इतिहास दोहराने और मिटाने के लिए होते हैं. और एक ऐसे ही बड़े इतिहास को दोहराया है विंडीज के टी20 कप्तान केरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने श्रीलंका के खिलाफ अपने घर में शुरू हुयी तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में. केरोन पोलार्ड ने इस टी20 मैच में वह कर डाला, जो आज के दौर में उनके सहित कुछ ही बल्लेबाज कर सकते हैं. जी हैं, केरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने धमाका करते हुए एक ही ओवर में छह छक्के जड़कर फिर से क्रिकेट फैंस को रोमांचत कर दिया है.

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 131 रन बनाए. जवाब में विंडी 5 ओवर बाद लड़खड़ाते हुए 4 विकेट गंवाकर 64 रन बना चुका था. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिमंस आउट होकर लौटे थे. और छठे ओवर और पावर-प्ले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर नए बल्लेबाज और कप्तान केरोन पोलार्ड स्ट्राइक पर थे. पोलार्ड मानो अलग ही ठानकर मैदान पर उतरे थे और धनंजय के इस ओवर में पोलार्ड ने अपनी पावर दिखाते हुए एक के बाद एक लगातार छह छक्के जड़ डाले.

पोलार्ड ने 11 गेंद पर 38 रन बनाए और और उन्होंने लगातार छह छक्कों के लिए शिकार बनाया ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय को. इस कारनामे के साथ ही पोलार्ड टी20 में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले युवराज के बाद दूसरे और कुल मिलाकर तीसरे बल्लेबाज बन गए. युवराज सिंह ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में यह कारनामा किया था, तो हर्शल गिब्स ने साल 2017 में नीदरलैंड के खिलाफ 1 ओवर में छह छक्के जड़े थे.

विंडीज ने पोलार्ड के विजुअल के साथ ट्वीट करते हुए इसने अपने लिए गौरव का पल बताया है. और आखिर बताए भी क्यों न. आखिरकार ऐसे रिकॉर्ड रोज-रोज नहीं बनते. कुल मिलाकर पोलार्ड ने अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा दिया है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied