साउथ अफ्रीका दिग्गज फाफ डुप्लेसी ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

साउथ अफ्रीका दिग्गज फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से लिया संन्यास का ऐलान कर दिया है. अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 69 टेस्ट में 40 से कुछ ज्यादा की औसत से 4163 रन बनाए थे

साउथ अफ्रीका दिग्गज फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से लिया संन्यास का ऐलान कर दिया है. अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 69 टेस्ट में 40 से कुछ ज्यादा की औसत से 4163 रन बनाए थे. उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 10 शतक और 21 अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. फाफ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी साझा की है. फाफ डुप्लेसी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना था लेकिन कोरोना के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे को स्थगित कर दिया है. फाफ डुप्लेसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना चाहते थे लेकिन दौरे के स्थगित होने के कारण उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से आखिरकार संन्यास का ऐलान कर दिया.

फाफ डुप्लेसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना चाहते थे लेकिन दौरे के स्थगित होने के कारण उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से आखिरकार संन्यास का ऐलान कर दिया.बता दें कि हाल के समय में टेस्ट क्रिकेट में डुप्लेसी खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. हाल ही में फाफ ने पाकिस्तान का दौरा किया था, जहां उन्होंने दो टेस्ट मैच खेले थे.

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फाफ फ्लॉप साबित हुए,पहले टेस्ट में 33 और दूसरे में 22 रन बनाए थे. बता दें कि पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दोनों टेस्ट में पराजित किया था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TL ML COPY
Link Copied