Ind vs Eng: इस स्पेशल रिकॉर्ड से विराट कोहली हैं सिर्फ 14 रन दूर

India vs England: इस रिकॉर्ड को बनाने के साथ ही विराट विंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ देंगे. और ऐसा करने के लिए अब जब विराट कोहली (Virat Kohli) को सिर्फ 14 ही रन की दरकार है, तो सभी को भरोसा है कि विराट चेन्नई में पांच फरवरी से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में ही यह कारनामा कर देंगे.

नई दिल्ली: अब जब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने में चंद ही दिन बाकी बचे हैं और नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं, तो जाहिर है कि अब रिकॉर्डों की चर्चा तो होगी ही होगी. विराट कोहली अब खास क्लब में शामिल होने से चंद ही दूरी पर खड़े हैं. इस रिकॉर्ड को बनाने के साथ ही विराट विंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ देंगे. और ऐसा करने के लिए अब जब विराट कोहली (Virat Kohli) को सिर्फ 14 ही रन की दरकार है, तो सभी को भरोसा है कि विराट चेन्नई में पांच फरवरी से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में ही यह कारनामा कर देंगे.

बता दें कि विराट कोहली से पहले यह रिकॉर्ड अभी तक लॉयड के अलावा दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और एलन बॉर्डर ने ही किया है. ऐसे में आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट का योगदान भारतीय क्रिकेट में कितना बड़ा होने जा रहा है. और यह कारनामा है बतौर कप्तान दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने का. जी हां, 14 रन बनाने के साथ ही विराट कोहली टेस्ट इतिहास में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे कप्तान बन जाएंगे. चलिए जान लीजिए कि बतौर कप्तान किसने कितने रन बनाए हैं.

नाम मैच रन शतक औसत
ग्रीम स्मिथ 109 8659 25 47.84
एलन बॉर्डर 93 6623 15 50.95
रिकी पोंटिंग 77 6542 19 51.51
क्लाइव लॉयड 74 5233 14 51.30
विराट कोहली 56 5220 20 60.70

ये आंकड़े बताने के लिए काफी हैं कि बतौर कप्तान विराट का प्रदर्शन अभी तक तो सभी पर भारी है और इसकी वजह है कि आप एक बार फिर से उनके औसत पर नजर डाल लीजिये, जो सभी कप्तानों में सर्वश्रेष्ठ है, जो पूरी कहानी बताने के लिए काफी है. जाहिर है कि अब यहां से जैसे-जैसे विराट का करियर आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे बतौर कप्तान उनका औसत भी और ज्यादा बेहतर हो जाएगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied