IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में MS Dhoni को पीछे छोड़ सकते हैं Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को टेस्ट क्रिकेट में अधिक रनों के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं. रहाणे धोनी से सिर्फ 406 रन पीछे हैं.

नई दिल्ली: भारतीय टीम (Team India) के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को टेस्ट क्रिकेट में अधिक रनों के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं. भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से हो रही है.

406 रन दूर हैं रहाणे

रहाणे (Ajinkya Rahane) के नाम 69 टेस्ट मैचों में 4471 रन दर्ज हैं और वे अभी भी धोनी से 406 रन पीछे हैं. वहीं धोनी (MS Dhoni) के नाम 90 टेस्ट मैचों में 4876 रन हैं. रहाणे ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 12 शतक भी जड़े हैं.

मुरली विजय को भी पीछे छोड़ सकते हैं रहाणे अजिंक्य रहाणे के पास इस सीरीज में मुरली विजय (Murli Vijay) को भी पीछे छोड़ने का मौका होगा. रहाणे के नाम टेस्ट क्रिकेट में 12 शतक हैं और अगर वे इस सीरीज में एक और शतक लगा लेते हैं तो वे मुरली विजय से आगे निकल जाएंगे. रहाणे यदि इस सीरीज में दो शतक मारते हैं तो वे गुंडप्पा विश्वनाथ के 14 शतकों की बराबरी भी कर लेंगे.

अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में जिताई थी सीरीज

रहाणे की कप्तानी में हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी. यह सीरीज जीत भारतीय टीम के लिए अब तक की सबसे खास जीतों में शामिल है. इतना ही नहीं रहाणे की कप्तानी में भारत आज तक एक मैच भी नहीं हारा है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied