आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरे से पहले स्थान पर पहुंचा भारत, कंगारु खिसके तीसरे पायदान पर

भारत 2021 में खुशियां ढूंढ रहा है. साल की सबसे बड़ी खुशी खेल के मैदान से आई. ब्रिस्बेन टेस्ट मैच भारत ने जीता. असंभव से दिखने वाले मैच को भी भारत ने मुमकिन कर दिया. खास बात ये रही कि इस जीत के लिए जिम्मेदार बड़े पोस्टर बॉयज नहीं, बल्कि छोटे-छोटे शहरों के कम प्रसिद्ध खिलाड़ी रहे. जो आगे चलकर बड़े बनेंगे. लेकिन जीत की जो तस्वीरें आईं उसे देखकर हर कोई यही कह रहा है सलाम इंडिया. ऋषभ पंत ने 89 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली. वहीं शुभमन गिल ने 91 रन बनाए. 7 विकेट खोकर भारत ने जीत का लक्ष्य हासिल किया. देखें बेहद खास कार्यक्रम, विक्रांत गुप्ता के साथ.

भारत ब्रिस्बेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया को चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में मंगलवार को तीन विकेट से हराकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप तालिका दूसरे से पहले स्थान पर पहुंच गया जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले से तीसरे स्थान पर खिसक गया।

भारत ने चार मैचों की यह सीरीज 2-1 से जीती और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा बरकरार रखा। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में पहला टेस्ट आठ विकेट से जीता जबकि भारत ने मेलबोर्न में दूसरा टेस्ट आठ विकेट से और ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट तीन विकेट से जीता। सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रा रहा।

भारत के चैंपियनशिप तालिका में 430 अंक हो गए हैं और वह न्यूज़ीलैंड से 10 अंक आगे है जिसके 420 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया 332 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। जीत प्रतिशत के लिहाज से भारत 71.7 प्रतिशत के साथ पहले, न्यूज़ीलैंड 70.0 प्रतिशत के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड 352 अंकों और 65.2 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied